गणतंत्र दिवस से संबंधित प्रतियोगिताओं में भाग लेकर जीते नकद पुरस्कार : डीईओ मुनेष चौधरी

27 Views

– गणतंत्र दिवस पर किया जा रहा है ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन

– 20 जनवरी है प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अंतिम तिथि

फरीदाबाद, 18 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में इस बार सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर आमजन प्रमाण पत्र सहित नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2023 है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेताओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 10 हजार, 7 हजार व 5 हजार रुपए नकद पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे।

आपको बता दें गणतंत्र दिवस 26 जनवरी, 1950 भारत के संविधान को अपनाने और देश के गणतंत्र में परिवर्तन का प्रतीक है। आजादी अमृत महोत्सव के चलते

डीईओ मुनेष चौधरी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा माई गोव पोर्टल पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं से संबंधित विस्तृत डिटेल उपलब्ध कराई गई है।

प्रतियोगिताओं में भाग लेने से देश प्रेम की भावना को मिलेगा प्रोत्साहन

मुनेष चौधरी ने बताया कि जिला वासी इन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने देश के प्रति अपना प्यार व प्रेम प्रदर्शित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आम नागरिक गणतंत्र दिवस से संबंधित जिंगल प्रतियोगिता, देशभक्ति रील साझा करने, मेरा गणतंत्र दिवस स्मृति गणतंत्र दिवस पर भारत की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए अपने रचनात्मक विचार साझा करने व गणतंत्र दिवस पर एकजुटता दिखाने के लिए अपनी रचनात्मकता का प्रयोग करने, महिला सशक्तिकरण व भारतीय सशस्त्र बलों में भागीदारी पर प्रश्नोत्तरी में भाग लेकर नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेताओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर क्रमश : 10 हजार, 7 हजार व 5 हजार रुपए नकद पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने जिला के नागरिकों से 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने और भारत के गणतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए अपना योगदान देने का आह्वान किया है।

Spread the love