बैंक ने लोन नहीं दिया तो आरोपी ने रात के समय बैंक में सेंधमारी करके पैसे लूटने का किया असफल प्रयास, क्राइम ब्रांच 56 ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

13 Views

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशानिर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने बैंक में सेंधमारी करके लूट का प्रयास करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रोबिन है जो फरीदाबाद के सिलाखरी गांव का रहने वाला है। दिनांक 21 जनवरी को धौज थाने में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने ग्रामीण बैंक में सेंधमारी करके पैसे लूटने का प्रयास किया था परंतु पैसे नहीं मिले तो आरोपी ने मोबाइल चोरी कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को पैसों की आवश्यकता थी इसलिए आरोपी तीन-चार दिन पहले बैंक में लोन लेने के लिए गया था परंतु बैंक ने लोन देने से मना कर दिया तो आरोपी ने बैंक से पैसे लूटने का प्लान बनाया। बैंक बंद होने के बाद रात के समय आरोपी आरी पेचकस लेकर बैंक के पास पहुंचा और बैंक में जंगला आरी से काटकर बैंक के अंदर घुस गया। इसके पश्चात आरोपी ने वहां पर अलमारी और दराज खंगाल मारे परंतु उसे पैसे नहीं मिले क्योंकि पैसे बैंक के चेंबर में रखे जाते हैं जिसके बारे में आरोपी को नहीं पता था। आरोपी ने स्ट्रांग रूम का ताला खोलने की कोशिश की परंतु वह उसमें भी सफल नहीं हो पाया। थक हारकर आरोपी ने मैनेजर के ऑफिस से सरकारी मोबाइल चुराया और फरार हो गया। आरोपी के कब्जे से आरी पेचकस और चोरी का मोबाइल बरामद किया जा चुका है और पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Spread the love