फरीदाबाद में हुई लघु उद्योग भारती की हरियाणा प्रान्त कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक

38 Views

– शहर के सीए और सामजसेवी मनोज रूगटा बने महासचिव, हुआ जोरदार स्वागत।

– शहर के सीए और सामजसेवी मनोज रूगटा को लघु उद्योग भारती की हरियाणा इकाई प्रान्त के संगठन में महासचिव बनाया गया हैं।

फरीदाबाद : बल्लबगढ़ सेक्टर-59 स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में उद्योगपति अशोक चौधरी के कार्यालय पर शहर के सीए और सामजसेवी मनोज रूगटा को लघु उद्योग भारती हरियाणा प्रान्त कार्यकारिणी में महासचिव बनने पर सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया गया। बैठक में लघु उद्योग भारती बल्लभगढ़ का गठन किया गया। जिसमे उद्योगपति अशोक चौधरी को इकाई संयोजक बनाया गया। इस मौक़े पर अशोक चौधरी ने बल्लभगढ़ इकाई में जल्द ही 30 मेंबर बनाने की घोषण की।

वहीं इस मौक़े पर हरियाणा प्रान्त कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में सम्पर्क अधिकारी सुभाष आहुजा, अखिल भारतीय महामंत्री घनश्याम ओझा, अखिल भारतीय उपाध्यक्ष अरविन्द धूमल, अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य अरूण बजाज की उपस्थिति मे नई टीम की घोषणा की गई।

हरियाणा प्रान्त अध्यक्ष शुभादेश मित्तल, महासचिव मनोज रूगटा, कोषाध्यक्ष रमन सालूजा को दायित्व दिया गया। इस मौके पर तीनो पदाधिकरियों ने घोषणा की कि सबकी सलाह से शीघ्र ही पूर्ण कार्यकारिणी का गठन करेंगे। वर्चुअल बैठक के दौरान सम्पर्क अधिकारी सुभाष आहुजा ने कहा कि नई टीम से अपेक्षा है, हरियाणा प्रान्त मे संगठन कैसे मजबूत हो, हमारा कार्यविस्तार कैसे हो और जिस उद्देश्य को लेकर संगठन की स्थापना हुई है उस उद्देश्य की पूर्ति मे हम सब सहयोग करेंगे और संगठन को आगे ले जाने का काम करेंगे।

इस मौक़े पर हरियाणा प्रान्त अध्यक्ष शुभादेश मित्तल ने कहा की लघु उद्योग भारती देश का सबसे बडा औद्योगिक संगठन हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल है। बस आप को जागरूक होने की जरुरत है। हम सब चुने गए सदस्यों को एक साथ मिलकर हरियाणा प्रान्त कार्यकारिणी को आगे ले जाते हुए सूक्ष्म उद्योगों को पहले से भी और ज्यादा मजबूत करना है क्यों की सूक्ष्म उद्योगों को नजरअंदाज कर नहीं बन सकती। प्रभावी औद्योगिक नीति हरियाणा सरकार के सामने यह बात रखने की जरुरत है। प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए नई बनने वाली पालिसी में (माइक्रो स्माल एंड मीडियम एंटरप्रेन्योर) एमएसएमई सेक्टर को तरजीह देना बेहद जरूरी है। यह ठीक है कि बड़े उद्योग औद्योगिक विकास में अहम भूमिका अदा करते हैं लेकिन एमएसएमई सेक्टर आर्थिकता की रीढ़ होते हैं इसलिए सूक्ष्म उद्योगों की और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य अरूण बजाज ने कहा की हरियाणा प्रान्त अध्यक्ष शुभादेश मित्तल, महासचिव मनोज रूगटा, कोषाध्यक्ष रमन सालूजा को दायित्व दिया गया। बड़े ही गर्व की बात है महासचिव मनोज रूगटा फरीदाबाद से सम्बन्ध रखते है। हरियाणा प्रान्त मे संगठन व इसमें जुडऩे वाले सभी सदस्य संगठन के सेवा प्रकल्पों को गति प्रदान करेंगे। वही केंद्र सरकार द्वारा चल रही लाभकारी नीतियों के बारे में लघु उद्योग को जागरूक करने का काम संगठन करेगा।

इस अवसर पर रवि भूषण खत्री, राकेश गुप्ता, सुरेंद्र जांगड़ा, रमेश शर्मा, अमृतपाल कोचर, राजकुमार पांचाल, विनोद बंसल, एस के दमानी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Spread the love