एग्रीमेन्ट के अनुसार सर्वे का काम दिसम्बर 2019 तक

253 Views

फरीदाबाद, 3 अक्टूबर। फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र में सर्वें का काम कर रही मैसर्स याषी कंस्ल्टिंग सर्विसिस प्राइवेट लिमिटेड ने भरोसा दिया है कि सरकार से हुए एग्रीमेंट के अनुसार कंपनी का यह पूरा-पूरा प्रयास होगा कि निगम क्षेत्र में संपत्तिकर सर्वे कार्य आगामी दिसम्बर 2019 तक पूरा हो। अतिरिक्त आयुक्त विक्रम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में दोपहर बाद हुई एक बैठक में कंपनी के परियाजना प्रबंधक सुभाष जैन ने यह बात कही। आज की इस बैठक में नगर निगम की ओर से क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारी (मु0) रतन लाल रोहिल्ला, एनआईटी जोन-द्वितीय के क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारी विजय सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय से सुषासन सहयोगी अतुल सहगल व नगर निगम के सहायक बलवीर सिंह और कंपनी की ओर से परियोजना प्रबंधक सुभाष जैन के इलावा परियोजना अधिकारी सुरेष कुमार चैधरी, जूनियर अर्बन प्लानर गौरव वर्मा, सुपरवाइजर अष्विनी कुमार उपस्थित थे।

अतिरिक्त आयुक्त विक्रम ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि एग्रीमेन्ट के अनुसार सर्वे का काम दिसम्बर 2019 तक पूरा करने के लिए कंपनी सर्वेयरों की संख्या बढ़ाए। उन्होंने कंपनी के द्वारा सर्वे के लिए समुचित प्रचार-प्रसार न किए जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए कंपनी प्रतिनिधियों को शहर में मुनादी, रेलवे स्टेषन-बस स्टैण्ड, मेट्रो स्टेषन, शहर के मुख्य चैराहों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर बैनर व होर्डिंग्स लगाने के निर्देष दिए जिससे कि शहरवासियों को संपत्ति कर सर्वे की समुचित जानकारी प्राप्त हो सकें। कंपनी प्रतिनिधियों ने बैठक में बताया कि उनकी कंपनी समुचित प्रसार-प्रचार के लिए अन्य विकल्पों पर काम करने के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में सर्वे का कार्य शुरू करने से पूर्व उस क्षेत्र के प्रत्येक घर में पर्चों के माध्यम से सूचना देगी। अतिरिक्त आयुक्त ने यह सुनिष्चित करने के भी निर्देष दिए  कि कंपनी के सर्वेयर सभ्य तरीके से सही वेषभूषा में पहचान पत्र के साथ ही सर्वे के लिए फील्ड में जाए। योजना प्रबंधक ने बैठक में बताया कि अभी तक उनके द्वारा 36141 प्राॅपर्टी का सर्वे किया गया है, जिस पर अतिरिक्त आयुक्त ने असंतोष व्यक्त किया। परियोजना प्रबंधक सुभाष जैन ने कहा कि नगर निगम प्रषासन के द्वारा दिए जा रहे सक्रिय समर्थन व सहयोग के दृष्टिगत कंपनी के द्वारा किए जा रहे सर्वे के काम में निष्चित तौर से तेजी आएगी और इसके बहुत जल्द सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे।
इधर निग्मायुक्त सोनल गोयल ने भी शहरवासियों से अपील की है कि वे हरियाणा सरकार के द्वारा अधिकृत उक्त कंपनी के द्वारा किए जा रहे संपत्ति कर सर्वें के कार्य में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *