5 साल से मकान में रह रहे किराएदार ने ही चोरी किए 3.70 लाख रुपए, पुलिस ने गिरफ्तार कर 3.60 लाख रुपए बरामद

24 Views

फरीदाबाद : एनआईटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता व उनकी टीम ने 3.70 लाख रुपए की चोरी के मामले में आरोपी किराएदार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रिंस(22) है जो फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित गांधी कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था। आरोपी ने 4 दिन पहले अपने मकान मालिक के घर से 3.70 लाख रुपए चोरी किए। पुलिस को दी अपनी शिकायत में मकान मालिक सन्नी ने बताया कि गांधी कॉलोनी में उनका तीन मंजिला मकान है जिसमें सबसे नीचे वह खुद रहते हैं और ऊपर की दो मंजिल उन्होंने किराए पर दे रखी है। उन्होंने मकान खरीदने के लिए अपने घर की अलमारी में 3.70 लाख रुपए रखे थे। उन्होंने बताया कि उनकी वहीं पास में ही एक परचून की दुकान है जिस पर वह और उसके पिताजी रहते हैं। घर पर उनकी मां रहती है जो 4 दिन पहले शाम को दूध लेने गई थी और जब वापस आई तो उन्हें घर में से पैसे गायब थे। उन्होंने अपने किराएदार प्रिंस पर शक जताया जिसके पश्चात पुलिस ने चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की। इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी प्रिंस को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से काबू कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी ने ही पैसे चोरी किए थे।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पिछले 5 साल से उस मकान में किराए पर रह रहा था। आरोपी एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। आरोपी का मकान मालिक के पास आना जाना था इसलिए उसे पता था कि वह चाबी कहां पर रखते हैं। आरोपी को जब पता चला कि इनके पास अच्छे खासे पैसे हैं तो उसने पैसों के लालच में आकर अपने ही मकान मालिक के घर चोरी कर ली। आरोपी ने बताया कि पैसे चोरी करके उसने पुराने स्पीकर के डब्बे के अंदर रख दिए और ऊपर से पेच कस दिए। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से 3.60 लाख रुपए बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Spread the love