नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों की सख्ती से हो पालना: उपायुक्त विक्रम सिंह

57 Views

फरीदाबाद : सभी अधिकारी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों व हिदायतों के अनुसार जिला में चल रही अवैध पोल्युटिंग व नॉन-पोल्युटिंग उद्योग इकाइयों पर शिकंजा कसने का काम करें।

उपायुक्त विक्रम ने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में लंबित केसों की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता की व बैठक में उपस्थित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने सभी अधिकारीयों को सभी जरूरी हिदायतों अनुसार जल्द से जल्द लंबित केसों के निपटान के आदेश दिए। बैठक में 15 एजेंडा रखे गए थे। बैठक में अवैध उद्योग इकाइयों की समस्या व उनकी ट्रैकिंग तथा ट्रेसिंग के विषय में उपायुक्त ने पुलिस विभाग व सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को उन इकाइयों के बिजली कनेक्शन के माध्यम से आरोपियों को धर-पकड़ करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा अगर कोई अवैध इकाई किसी रेंटल जगह पर ऑपरेट कर रही है तो उस स्थिति आवश्यक कार्यवाही हेतु उस रेंटल जगह के मालिक से पूछताछ की जाए। अवैध इकाइयों की ट्रैकिंग के लिए निरंतर छापेमारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी छापेमारी के किसी सही व्यक्ति व संस्थान को बेवजह परेशान न किया जाए।

बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बडखल पंकज सेतिया, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम इंदरजीत कुलड़िया, एडीए नैना वशिष्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love