शिक्षीकाओं को लाडली द्रोंणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया

992 Views

फरीदाबाद 15 सितम्बर। बेटी बचाओ अभियान ने केन्द्रीय विद्यालय न. 2 फरीदाबाद में शिक्षीकाओं को लाडली द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया। कार्यक्रम में शहर के प्रमुख समाजसेवी आर. डी. शर्मा व रेखा शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षक आई. सी. सिघंल ने की व आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया।

राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आजाद ने बताया कि शिक्षक कमल के फूल होते हैं जिनकी शिक्षा रूपी महक से शिष्य का जीवन महकता है और उस फूल की पंखड़ीयां उनके शिष्य होते है जिनसे देश का भविष्य महकता है इसलिये प्रत्येक शिष्य को अपने गुरूजनों के बताये रास्ते में चलकर अपना व देश का भविष्य संवारना चाहिये । राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि शिक्षक सिखाकर इम्तिहान लेता है और जीवन कठिन इम्तिहान लेकर सिखाता है इसलिये शिष्य जीवन के हर इम्तिहान में सफल होने के लिये जरूरी है कि शिक्षक द्वारा दी गई शिक्षा को अपने जीवन में अपनायें।

मुख्य अतिथि आर. डी. शर्मा व रेखा शर्मा ने कहा कि गुरू ब्रह्मा, गुरू विष्णू , गुरू महा महेश उन शिष्यों का जीवन सफल हुआ जिन गुरू मानयो आदेश। उन्होने कहा कि शिक्षक ही जीवन का सबसे बड़ा गुरू होते हैं जिनके सिखाये रास्ते बच्चों का भविष्य बनाते हैं।

लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित शिक्षिकाऐं प्रधानाचार्या सीमा श्रीवास्तव, मधुबाला शर्मा, अनीता सक्सैना,अन्नू रानी, कृष्णा कुमारी, लक्ष्मी रानी, शान्ती जौशल, मधु वशिष्ट, मीनू आर्या, नितिका कक्कड़, प्रज्ञा सिन्हा, सुनीता सिन्हा, सुनीता वर्मा और शशी अदलखा थी। अंत में बेटी बचाओ अभियान की टीम ने मुख्य अतिथि आर. डी. शर्मा व रेखा शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर आई सी सिंघल, आर डी शर्मा, रेखा शर्मा, सीमा शर्मा व हरीश चन्द्र आज़ाद आदि उपस्थित थे।

Spread the love