डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के विद्यार्थियों ने किया शिक्षकों का वंदन

फरीदाबाद : डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्कूल ने धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों को वंदन करते हुए शिक्षकों को समर्पित मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और प्रस्तुति के माध्यम से दर्शाया कि किस प्रकार गुरु का स्थान भगवान से भी ऊंचा है। इस मौके पर स्कूल के प्रो.वीसी रोहित जैनेंद्र जैन ने सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के विद्यार्थियों व शिक्षकों का रिश्ता बहुत गहरा और मजबूत है और यही कारण है कि दोनों के समन्वय से स्कूल का नाम पूरे देश में अपनी उपलब्धियों के लिए विख्यात है।

रोहित जैनेंद्र जैन ने कहा कि शिक्षक दिवस एक ऐसा खास मौका है जब हम अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट कर सकते हैं जिन्होंने हमारी जिंदगी को सही आकार दिया। सही मायने में शिक्षक ही हमारे प्रेरणा स्रोत होते हैं जो हमें हमेशा आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि हर सफल व्यक्ति के पीछे किसी न किसी शिक्षक का हाथ जरूर होता है।

वहीं स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक दिवस डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है। एक शिक्षक के तौर पर उन्होंने मॉडर्न भारतीय एजुकेशनल सिस्टम को सही आकार देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा की तथा उनका शिक्षा के क्षेत्र में योगदान बुलाया नहीं जा सकता है और यही वजह है कि उन्हें सम्मान देने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस घोषित किया गया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षकों के लिए चुनौतियां बहुत अधिक बढ़ गई है एक शिक्षक को शिक्षा देने के साथ-साथ कई अन्य गतिविधियां भी एक साथ करनी पड़ती है लेकिन उसके बावजूद शिक्षक का मनोबल हमेशा बच्चों का भविष्य निर्धारण करने के लिए ऊंचा रहता है औ वे खुशी-खुशी हर जिम्मेवारी का निर्वाह करते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!