जरूरतमंदों के चेहरे का दर्द दूर कर मुस्कान लाया स्लेजहैमर फाउंडेशन

13 Views
  • फाउडेशन ने शुरू किया जरूरतमंदों को कपड़े और जूते वितरित करने का अभियान
  • केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण गुर्जर ने कपड़े वितरित कर किया अभियान शुभारंभ

फरीदाबाद : किसी की मुस्कुराहटों पर हो निसार, किसी का गम मिल सके तो लें उधार, जीना इसी का नाम है …. राजकपूर की फिल्म के इस सुप्रसिद्ध गीत के बोलों को चरितार्थ कर रहे हैं शहर के जाने माने उद्योगपति प्रदीप मोहंती और उनकी धर्मपत्नी प्रतिमा मोहंती। मोहंती दंपति स्लेजहैमर फाउंडेशन के बैनर तले समाज के पिछड़े और जरूरतमंद लोगों के उत्थान के लिए वर्षो से अनेक कल्याणकारी कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने जरूरतमंद लोगों को कपड़े और जूते वितरित करने का अभियान शुरू किया है।

हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बीके चौक पर स्थित फोटो जर्नालिस्ट एसोसिएशन के कार्यालय में स्लेजहैमर फाउंडेशन के कपड़े और जूते वितरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस मौके पर श्री गुर्जर के साथ बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा, मुख्यमंत्री के राजनेतिक सलाहकार अजय गौड और प्रदेश आइएमए की अध्यक्ष डॉ. पुनिता हसीजा विशेष रूप से मौजूद थे।

जरूरतमंदों की मदद में बढ़ाया हाथ :
शहर में आज भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो अच्छे कपड़ों और जूतों तक के लिए मोहजात रहते हैं। शहर की मलिन बस्तियों में बिना कपड़ों और जूतों के बच्चों का आम देखा जा सकता है। जिसे देखते हुए स्लेजहैमर फाउंडेशन की तरफ से कपड़े और जूते वितरण के लिए अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस अभियान के तहत फाउंडेशन द्वारा सामाजिक एंव धार्मिक संगठन और शिक्षण संस्थानों के माध्यम से पुराने कपड़े और जूते एकत्रित करने का काम करीब एक महीने पहले शुरू किया गया था। कपड़े और जूते एकत्रित करने के बाद फाउंडेशन द्वारा कपड़ों व जूतों की मरम्मत सिलाई, धुलाई और प्रैस करवा कर उनकी पैकिंग करवाई गई। मंगलवार एक नवंबर, को हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में इस अभियान की शुरूआत केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा करवाई गई। फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रदीप मोहंती ने बताया कि एक साल तक चलने वाले इस अभियान के तहत हर महीने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर कपड़े और जूते जरूरतमंदों को वितरित किये जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *