सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया : डीसी विक्रम

8 Views
  • डीसी विक्रम सिंह ने रन फार यूनिटी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

फरीदाबाद, 31 अक्टूबर। डीसी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आज सोमवार को जिला प्रशासन और खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा सेक्टर-12 खेल परिसर से रन फार यूनिटी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।

डीसी विक्रम सिंह ने रन फार यूनिटी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं भी इस मैराथन दौड़ में भाग लिया गया और दौड़ को पूरा किया।

उपायुक्त विक्रम ने कहाकि आज 31 अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके सार्थक प्रयास और ठोस निर्णय से भारत एक बड़ा राष्ट्र बना। यही कारण है कि सरदार वल्लभभाई पटेल को लौह पुरुष कहा जाता है। उनके सूझबूझ के कारण ही विभिन्न रियासतों को भारत में मिलाया जा सका। देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयंती के उपलक्ष में आम जनता को जागरूक करने के लिए रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सिंह गुलिया ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म दिवस पर रन फार यूनिटी मैराथन में लगभग 600 खिलाडियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। मैराथन दौड़ खेल परिसर सैक्टर-12 से शुरू होकर हेलीपैड ग्राउंड रोड से होती हुई एस्कोर्टस रोड से होकर, सैक्टर-15-12 डिवाईडिंग रोड से होते हुए खेल परिसर सैक्टर-12 में समाप्त हुई। दौड़ के समाप्त होने उपरांत खिलाड़ियों को रिफ्रेशमेंट वितरित की गई। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के बाद खेल परिसर सेक्टर-12 फरीदाबाद में स्थित इंडोर स्टेडियम के बाहर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई।

Spread the love