राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस, नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’

305 Views

दिल्ली के एक होटल में जिम करते हुए कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट हुआ था. इसके बाद उनके ट्रेनर ने उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट कराया!

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है. वो 58 साल के थे. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था ! 10 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाने के बाद से उनकी तबीयत में कोई सुधार नजर नहीं आया था! वर्कआउट करते वक्त कॉमेडियन अचानक गिर गए और बेहोश हो गए थे! कार्डियक अरेस्ट के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ, जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था!

राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे ! काफी समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बावजूद परिवार और डॉक्टर्स ये उम्मीद कर रहे थे कि वो स्वस्थ रूप से वापस घर लौट आएंगे, लेकिन वो अब हमारे बीच नहीं रहे!

डॉक्टर्स ने ये जानकारी दी थी कि राजू का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा है. जब तक ब्रेन फंक्शन नहीं करता तब तक वो होश में नहीं आ सकते थे. लोग उनके लिए लगातार प्रार्थना कर रहे थे. एक बार उनके होश में आने की खबरें भी सामने आई थीं लेकिन ये सब महज अफवाहें थीं. उनकी बेटी अंतरा ने कहा था कि केवल राजू श्रीवास्तव जी के ऑफिशियल पेज या फिर एम्स के ऑफिशियल पेज की खबरों को ही सच मानें. झूठी खबरों पर ध्यान न दें.

राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा और बेटी अंतरा लगातार उनके साथ आईसीयू में मौजूद थीं. लेकिन हाल ही में फिर से उन्हें बुखार आने के बाद पत्नी और बेटी को उनका पास आने नहीं दिया गया था. बार-बार बुखार आ जाने से डॉक्टर्स भी बहुत परेशान थे.

राजू श्रीवास्तव के निधन पर अब उनसे जुड़े लोग शोक जाहिर कर रहे हैं. कुमार विश्वास ने उनके निधन पर कहा कि, ‘राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया. उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं. उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौगात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई.’

Spread the love

6 Replies to “राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस, नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’”

  1. Allow people pleasant you to the web site that’s planning to provide the best of the pretty best from the Asian continent.
    Awesome, nubile teens who thought that sociable networks had been safe have got had their balances hacked and right now all their naughty images and kinky videos are all over
    the Web! We’ve gathered them all in one single
    site simply so you can not possess to look for them anywhere else!

    his web site contains sexually explicit adult material and it is intended for adults only!

    By entering this site, you certify that you are at least 18 yrs outdated -or at
    least 21 years older if required in the locality
    where you view this site- and that you possess voluntarily
    come to this site within order to view sexually explicit
    material.

Leave a Reply

Your email address will not be published.