आईएमटी एक्सपो मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्ट अप इण्डिया की देखने को मिली झलक

42 Views
  • आईएमटी के एक्सपो मेले के अन्तिम दिन हरियाणा पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन पी राघवेंद्र राव और डीसी विक्रम सिंह कई हस्तियों की शिरकत
  • विश्व में आईएमटी के एक्सपो मेले से औद्योगिक नगरी फरीदाबाद को मिल रही है अलग पहचान: डीसी विक्रम सिंह

फरीदाबाद : डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि विश्व में आईएमटी के एक्सपो मेले से औद्योगिक नगरी फरीदाबाद को मिल अलग पहचान रही है। उन्होंने कहा कि आईएमटी एक्सपो मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्ट अप इण्डिया की झलक देखने को मिली है। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सरकारी विभागों की तरफ से आईएमटी के एक्सपो मेले में सहयोग की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। एक्सपो मेले में वैण्डर और उपभोक्ताओं का सीधा संवाद स्थापित का प्लेटफार्म मिला है। जो कि औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के औद्योगिक विकास के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

वहीं आज सोमवार को आईएमटी के एक्सपो मेले के अन्तिम दिन हरियाणा पोलुशन बोर्ड के चेयरमैन पी राघवेन्द्र राव और डीसी विक्रम सिंह कई हस्तियों ने शिरकत की। स्थानीय आईएमटी के एक्सपो मेला-2022 के अन्तिम दिन का समापन अवसर पर हरियाणा पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन पी राघवेन्द्र राव और डीसी विक्रम सिंह सहित कई हस्तियों ने शिरकत कर मेले का जायजा लिया।

मुख्य अतिथि डीसी विक्रम सिंह, हरियाणा पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन पी. पवेन्द्र राज्य एवं मुख्यमन्त्री के पूर्व राजनैतिक सहकार आलय गौड़ एवं भाजपा वरिष्ट नेता टिपरचन्द शर्मा सहित कई गणमान्य हस्तियों ने शिकायत की।

मेहमानों ने एक्सपो मेले के सभी स्टालो का अवलोकन कर उत्पादों की बारीकी से विस्तार पूर्वक जानकारी ली गई। एक्सपो मेले में प्रदर्शनी के लिए किये प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं सरकार का भविष्य मे ओर प्रदान लगाने का आह्वान किया और पूरा सहयोग का वादा भी किया। प्रदर्शनी के अन्तिम दिन लगभग- 12 हजार लोगों ने उत्पादों को देखा और खरीद के आर्डर दिये। आईटी औद्योगिक इकाइयों के मालिकों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती थी।

उन्होंने बताया कि हमें अपने कारोबार मे बहुत आर्डर मिले हैं। इससे संतुष्ट है और आगे फिर प्रदर्शन में भाग लेंगे। सभी ने पोलुशन बोर्ड के चेयरमैन पी राघवेन्द्र राव, डीसी विक्रम सिंह सहित अन्य राजनेताओं ने आईएमटी के एक्सपो मेले लगाई गई स्टॉल संचालकों को शुभकामनाएं दी। सफल आयोजन पर आईएसए/ IAF को बधाई दी।

आईएमटी एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद राणा, महासचिव- रश्मि सिंह, मीडिया प्रमुख आई सी जैन, एपीआरओ संजय कुमार, एच एस शेखों, नितिन बरेजा, देवड गोयल, विधि गोयल, दलाल, टेक चौधरी, डी.पी यादव, राजेंद्र कालरा, असम अवरोल ने स्वागत किया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि देवेन्द्र चौधरी निवर्तमान उप महापौर ने आईएमटी के एक्सपो मेले आयोजन कर्ताधर्ताओं को बधाई के साथ उधर्मीयो की सम्मान प्रदान किया। कॉलेज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर मुख्य अतिथियों को मंत्र मुक्त कर दिया। एसडीआईएमटी/ SDIMT कालेज तिगाँव से प्रस्तुति की। मशहूर पार्श्व गायक शिव ज्योत ने अपनी गायकी से लोगों का मनोरंजन किया।

Spread the love