पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने दुर्गा शक्ति टीम को महिला सुरक्षा के संबंध में दिए अहम दिशा निर्देश

15 Views
  • महिलाओं की सुरक्षा फरीदाबाद पुलिस की पहली प्राथमिकता- पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने सेक्टर 21C स्थित अपने कार्यालय में दुर्गा शक्ति टीम को महिला सुरक्षा के संबंध में विशेष दिशा निर्देश देकर महिलाओं की सुरक्षा के प्रति त्वरित रूप से कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि माननीय पुलिस आयुक्त द्वारा अभी हाल ही में महिला सुरक्षा के संबंध में बहुत ही सराहनीय पहल शुरू की गई है जिसमें रात्रि के समय यदि कोई महिला परिवहन का साधन न होने के कारण रास्ते में अकेली असुरक्षित महसूस कर रही है तो वह फरीदाबाद पुलिस द्वारा जारी किए गए कंट्रोल रूम नंबर 9999150000, 0129-2227200, 7290010000 पर संपर्क करके पुलिस की मदद ले सकती है जिसमें उसके नजदीकी दुर्गा शक्ति, पीसीआर या इआरवी टीम उस महिला से संपर्क करके उसे सुरक्षित घर तक छोड़कर आएगी। इसी संबंध में आज पुलिस आयुक्त ने दुर्गा शक्ति की टीमों को पुलिस आयुक्त कार्यालय में बुलाकर इस संबंध में विशेष दिशा निर्देश देते हुए कहा कि महिला सुरक्षा फरीदाबाद पुलिस की पहली प्राथमिकता है और इसके लिए जितना जल्दी हो सके, त्वरित कार्रवाई की जाए। यदि कोई महिला पुलिस से संपर्क करती है और उसे किसी प्रकार की मदद की आवश्यकता है तो वहां नजदीक में जो भी पुलिस टीम मौजूद होगी वह तुरंत महिला के पास पहुंचकर उसकी हर संभव मदद करना सुनिश्चित करेगी। रात के समय यदि कोई महिला बीच रास्ते किसी कारणवश घर पहुंचने में असमर्थ महसूस करती है तो पुलिस टीम उसे सुरक्षित घर तक छोड़कर आएगी।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि महिला सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई ढील नहीं बरती जाए और पुलिस गाड़ी में सभी प्रकार के सुरक्षा उपकरण जैसे फर्स्ट एड बॉक्स, हेलमेट, बॉडी प्रोटेक्टर, शील्ड, लाठी-डंडे इत्यादि सामान मौजूद रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति महिलाओं को किसी भी प्रकार से परेशान करता है तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई करके महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

Spread the love