सीईटी परीक्षा में परीक्षार्थियों को नही होने दी परेशानी: डीसी विक्रम सिंह

27 Views
  • लगाई गई है अधिकारियो की ड्यूटिया
  • जानकारी के लिए फोन नंबर 0129-2227922 पर करें सम्पर्क
  • नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कराई गई परीक्षा
  • 11258 परीक्षार्थियों ने दी प्रथम बैच में लिखित परीक्षा
  • परीक्षा के लिए फरीदाबाद में बनाए गए हैं 56 परीक्षा केंद्र

फरीदाबाद, 05 नवम्बर। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद में शनिवार 05 नंवबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा प्रथम बैच मॉर्निग सैशन में सीईटी 2022 की परीक्षा में 14258 परीक्षार्थियों ने लिखित परीक्षा दी है। प्रथम बैच में 59 दशमलव 26 प्रतिशत परीक्षार्थियो ने लिखित परीक्षा दी है।

जिला प्रशासन की तरफ से सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आनी दी गई। परीक्षार्थियो की सुविधा के लिए अधिकारियो की ड्यूटिया सुनिश्चित की गई है। जानकारी के लिए फोन नंबर 0129-2227922 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इसके अलावा रविन्द्र रत्नाकर के 9971144418, जेके मिश्रा के 955572666 मोबाइल पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

परीक्षार्थियों के लिए की गई है ठहरने की व्यवस्था भी :

डीसी विक्रम ने बताया कि 5 व 6 नंवबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित सीईटी 2022 की परीक्षा में भाग लेने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों के लिए ठहरने की भी अग्रवाल धर्मशाला, पंचायत भवन, बल्लभगढ़, जाट भवन, सेक्टर-3, बल्लभगढ़, ब्राह्मण धर्मशाला, नजदीक नई सब्जी मंडी, बल्लभगढ़, सैनी धर्मशाला, सैनी मोहल्ला, ऊँचा गाँव, बल्लभगढ़, वाल्मीकि धर्मशाला, वाल्मीकि मोहल्ला, बल्लभगढ़, अग्रवाल सोसाइटी नजदीक तेल मील के पास, ओल्ड फरीदाबाद, अग्रसेन भवन, सेक्टर-19, पंजाबी धर्मशाला, बल्लभगढ़, गुर्ज्जर भवन, सेक्टर-16, चिमनी बाई धर्मशाला, एन०आई०टी०, अग्रवाल सदन, सेक्टर-11डी में व्यवस्था की गई है। ताकि परीक्षार्थियों को किसी कठिनाई का सामना न करना पड़े।

डीसी विक्रम सिंह सीईटी परीक्षाओं के सफल संचालन बारे बताया कि फरीदाबाद में लगभग 96240 हजार परीक्षार्थियों के लिए 56 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सिटी कोऑर्डिनेटर व सेंटर सुपरवाइज़र नियुक्त किए गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित सीईटी परीक्षा में कोई भी कोताही नहीं बर्दाश्त की जा रही है । दोषी पाए जाने पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करना सुनिश्चित की जा रही है ।

डीसी विक्रम ने आगे कहा सभी सेंटर पर सीसीटीवी, जैमर्स व बायोमेट्रिक हाजरी की व्यवस्था एनटीए द्वारा की गई है । परीक्षा में फेस मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है । उन्होंने कहा कि परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए धारा -144 लगाई गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *