जिला फरीदाबाद में बूथ स्तर पर सुनी गई मोदी के मन की बात व मनाई गई अटल जयंती

36 Views

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार आठ वर्ष से सुशासन के संकल्प को निभा रही है और इन आठ सालों में सुशासन के कारण हरियाणा में विकास का पहिया तेज गति से घुमा है। पब्लिक अफेयर इंडेक्स-2022 में सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक न्याय में प्रदेश ने सुशासन में देशभर में हरियाणा पहले नंबर पर आया है। भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने पूर्व प्रधान मंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में भाजपा ज़िला कार्यालय अटल कमल पर आयोजित कार्यक्रम में कहा। भाजपा फरीदाबाद के वरिष्ठ नेताओं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा,भाजपा ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, राजेश नागर, नरेन्द्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, अनुशासन समिति की प्रदेश अध्यक्ष नीरा तोमर,स्थानीय निकाय प्रदेश सह संयोजक महापौर देवेन्द्र चौधरी, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सोहनपाल सिंह, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल व आर एन सिंह और प्रदेश और जिला पदाधिकारियों ने अलग अलग बूथों पर आयोजित कार्यक्रमों पूर्व प्रधानमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन के अवसर पर उनको स्मरण कर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की ।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न जिलों में जाकर लोगों की समस्याओं को सुन मौके पर निपटारा कर रहे हैं। नागरिकों को पेपरलेस व फेसलेस सेवा प्रदान करने के लिए परिवार पहचान पत्र जैसी महत्वकांक्षी योजना को लागू किया गया है। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकार 1.80 लाख हजार तक की आय वाले परिवारों को बी पी एल कार्ड और गोल्ड कार्ड मुहैया करवा रही है । आज अटल विहारी बाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में जिले में भाजपा के प्रकोष्ठ व विभागों के द्वारा कई स्थानों पर सामाजिक सेवा के कार्य किये गए,ब्लड डोनेशन कैम्प सेवा प्रकोष्ठ के द्वारा,एनजीओ प्रकोष्ठ के द्वारा कम्बल वितरण,मिडिया के द्वारा कम्बल वितरण व हेल्थ,आई चेकअप कैम्प,मेगा आयुर्वेदिक कैम्प इत्यादि कई सेवा के कार्य किये गए |

जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल ने कहा कि वर्तमान में लगभग 450 योजनाओं, सब्सिडी और सरकारी सेवाओं को पीपीपी के साथ जोड़ा गया है। क्रॉप क्लस्टर डेवलपमेंट प्रोग्राम, फसल अवशेष प्रबंधन, मोबाइल मेडिकल यूनिट, साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, फर्जी समाचारों पर अंकुश लगाने एवं सरकारी योजनाओं से संबंधित सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए डिजिटल मीडिया सेल, एनीमिया मुक्त हरियाणा के लिए टेस्ट-ट्रीट-टॉक रणनीति, निपुण हरियाणा मिशन, ई-नीलामी, अमृत सरोवर मिशन एवं तालाबों का जीर्णोद्धार, प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों का कंप्यूटरीकरण, रैनी वेल योजना आदि प्रोजेक्ट प्रदेश में सुशासन की एक नई परिभाषा लिख रहे हैं । प्रदेश में अब योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते, ज्यादातर योजनाओं का लाभ लोगों को घर द्वार पर ही मिल रहा है। हरियाणा सरकार की जनहितैषी नीतियों का देशभर में डंका बजता है और दुसरे राज्य हमारी योजनाओं को फॉलो कर अपने प्रदेशों में लागू करते हैं ।

आज दिसंबर महीने के आखिरी रविवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं ने हर बूथ पर सुना और लोगों को सुनाया । गोपाल शर्मा ने मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को बढ़कल विधानसभा के बूथ 58 पर कार्यकर्ताओं के साथ सुना और आज भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर भी बूथ नम्बर 152 के कार्यकर्ताओं के साथ जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल,आर.एन सिंह, जिला विस्तारक मंजीत जांगड़ा, जिला मिडिया सह प्रमुख राज मदान, सचेत जैन,सचिन गुप्ता,नरेन्द्र जैन, रवि सोनी, महेशचंद, सीए हरीश मंगला,रामजी मिश्रा बूथ पालक, कमरेंद्र पांडेय बीएलए 2, भीम सिंह लांबा,सतेंद्र दुग्गल व अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Spread the love