क्राइम ब्रांच 85 की शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बोलेरो पिकअप में 80 पेटी शराब सहित दो आरोपी काबू

33 Views

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशानिर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंदर सिंह की टीम ने शराब तस्करी के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में वसीम उर्फ तासिम तथा आशु का नाम शामिल है। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई की आरोपी बोलेरो पिकअप गाड़ी में अवैध शराब भरकर चिमनी बाई चौक के पास से होते हुए जाएंगे। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने बताए गए स्थान पर नाकाबंदी शुरू कर दी। थोड़ी देर पश्चात वहां पर बताई गई बोलेरो पिकअप गाड़ी आई जो पुलिस को देखकर गाड़ीचालक घबरा गया और गाड़ी भगाने की कोशिश करने लगा परंतु क्राइम ब्रांच की टीम ने बहादुरी का परिचय देते हुए गाड़ी रुकवाकर चालक और सहायक चालक दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। गाड़ी को चेक करने पर उसमें से 80 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई जिसमें 64 पेटी रॉयल स्टैग तथा 16 पेटी रॉयल चैलेंज के शामिल थी। शराब की बोतलों को पेटियों में इस प्रकार पैक किया गया था कि किसी को शक ना हो कि उसमे शराब भरी हुई है।

आरोपियों से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके जिसके पश्चात आरोपियों को एसजीएम नगर थाने लाकर उनके खिलाफ अवैध शराब तस्करी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां आरोपी आशु को जेल भेज दिया गया और आरोपी वसीम को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी किराए के लिए गाड़ी चलाता है जो बनारस से कुछ सामान लादकर दिल्ली आया था। जाते समय आरोपी गुड़गांव की तरफ से शराब लेकर बनारस की ओर जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही काबू कर लिया। पुलिस द्वारा मामले में शामिल मुख्य आरोपी के बारे में पूछताछ की जा रही है और पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेजा जाएगा तथा उसके द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर अवैध शराब सप्लाई करने वाले मामले में शामिल अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *