मुजेसर एरिया में 19 वर्षीय रोशनी की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी महेंद्र को किया गिरफ्तार

29 Views
  • प्रेम प्रसंग में शक के चलते आरोपी ने दिया था हत्या की वारदात को अंजाम

फरीदाबाद : डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना मुजेसर प्रभारी इंस्पेक्टर कबूल व पुलिस चौकी संजय कॉलोनी प्रभारी कृष्ण गोपाल की टीम ने एक दिन पहले मुजेसर एरिया में रोशनी नाम की युवती की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी महेंद्र को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी महेंद्र फरीदाबाद के सेक्टर 23ए का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी महेंद्र को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर बल्लभगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 10 नवंबर को मुजेसर थाना में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपनी दोस्त 19 वर्षीय रोशनी की हत्या कर दी थी। युवती के भाई किशन के अनुसार वह कल सुबह 9 नवंबर को वह सुबह घर से ड्यूटी करने के लिए निकली थी परंतु शाम को घर वापिस नहीं आई। 10 नवंबर की सुबह किसी अनजान व्यक्ति ने फोन करके किशन को बताया कि उसकी बहन रोशनी संजय कॉलोनी में सोहना मोड़ पर गंभीर हालत में पड़ी हुई है जिस पर किशन अपने परिजनों के साथ रोशनी को तलाशते हुए गया। वहां पहुंचते ही रोशनी ने बताया कि महेंद्र ने उसे चोट मारी है। किशन रोशनी को इलाज के लिए बीके अस्पताल ले गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई जिसे 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी ने बताया कि दिनांक 9/10 नवंबर की रात को वह रोशनी को अपने किराए के कमरे पर ले गया था जहां पर उसने रोशनी के साथ मारपीट करी और फिर उसने रोशनी तथा अपना मोबाइल फोन तोड़ दिया था ताकि वह किसी से बातचीत न कर सके और इसकी सूचना किसी के पास न पहुंचे। इसके पश्चात आरोपी ने युवती को संजय कॉलोनी में स्थित फ्रेंड्स कंपलेक्स वाली गली में ले जाकर पत्थर से कई बार रोशनी पर वार किए और चोट मारकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी की मुलाकात रोशनी के साथ 3 साल पहले प्राइवेट कंपनी में हुई थी जिसके पश्चात वह दोनों आपस में बातचीत करने लगे और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया।आरोपी ने रोशनी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत करने तथा प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या की थी। आरोपी पहले से शादीशुदा है जिसके दो बच्चे हैं। आरोपी की पत्नी ने यूपी के हाथरस में तलाक का केस डाला हुआ है। आरोपी को शक हुआ कि रोशनी किसी अन्य लड़के से बातचीत करती है जिसके कारण गुस्से में आकर उसने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पुलिस द्वारा आरोपी के किराए के कमरे से मृतक युवती का टूटा हुआ मोबाइल फोन तथा ईट का टुकड़ा बरामद किया गया है जिससे आरोपी ने युवती को चोट पहुंचाई थी। पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उसके कब्जे से युवती के कागजात, वारदात में उपयोग पत्थर तथा आरोपी के कपड़े बरामद किया जाएंगे।

Spread the love