कथा सुनने के लिए भारी संख्या में भक्तजन उमड़े

564 Views

फरीदाबाद 14 सितम्बर। मानव सेवा समिति द्वारा चैरिटी के रूप में आयोजित की जा रही श्री हनुमान कथा के तीसरे दिन कथा सुनने के लिए भारी संख्या में भक्तजन उमड़ पड़े, जिसमें महिलाओं की संख्या अधिक रही। कथा व्यास श्री कृष्ण स्वामी के मुखारविंद से फरीदाबाद में पहली बार आयोजित हो रही इस हनुमान कथा में भक्तजनों को श्री हनुमान जी के जन्म, उनकी बाल लीलाओं एवं श्री हनुमान जी के द्वारा किए गए कार्यों व हनुमान भक्ति के बारे महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो रही है। श्री कृष्ण स्वामी ने अपने प्रवचन में कहा कि दान देना सबसे बड़ा कार्य है, दान देने से धन घटता नही है, लोगों की दुआ से और खुशहाली आती है लेकिन दान देने के बाद उसका ब्खान नहीं करना चाहिए और इसके बदले में सम्मान की भी इच्छा नहीं रखनी चाहिए।

कथा प्रसंग के दौरान राधा कृष्ण की सुंदर झांकी निकाली गई, जिसकी सभी भक्तजनों ने आरती करके आराधना की। कथा से पहले आयोजित की जाने वाली विशेष पूजा में मुख्य यजमान पवन गुप्ता के साथ यजमान अरूण बजाज, वाई के महेशवरी व सीए सुधीर चौधरी ने सपरिवार भाग लेकर श्री हनुमान जी की पूजा-अर्चना की।

कथा के सफल आयोजन में पूर्ण सहयोग देने वाले विनोद मितल, टेकपाल सिंह, हरसिमरन सिंह, मंजू गुप्ता एवं सरोज गुप्ता को व्यास जी के द्वारा स्मृति चिन्ह व सम्मान पट्टिका देकर सम्मान कराया गया। समिति के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा व महासचिव सुरेन्द्र जग्गा ने सभी धर्मप्रेमियों से श्री हनुमंत कथा में तन-मन-धन से सहयोग करने की अपील की।

Spread the love