74वें गणतंत्र दिवस समारोह की बल्लभगढ़ में हुई फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल

35 Views

– एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने दशहरा ग्राउंड में किया ध्वजारोहण

फरीदाबाद, 24 जनवरी। एसडीएम त्रिलोक चंद ने 74वें उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में आज मंगलवार को ध्वजारोहण किया व परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। आपको बता दें आज अंतिम रिहर्सल में 26 जनवरी को आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम क्रमवार आयोजित किए गए। गणतंत्र समारोह की सम्पूर्ण तैयारियों को पूरा करने को लेकर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिशानिर्देश भी दिए गए। गौरतलब है कि बल्लभगढ़ उपमंडल में 26 जनवरी को आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि केन्द्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर होंगे।

एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने उपमण्डल स्तरीय समारोह के फाइनल रिहर्सल के दौरान सुबह 9:58 पर ध्वजारोहण किया। उन्होंने ध्वजारोहण के बाद एसीपी कुशल पाल के साथ खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। फरीदाबाद में एसडीएम परमजीत चहल ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल की अध्यक्षता की

एसडीएम परमजीत चहल ने आज मंगलवार को 74वें जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए स्थानीय हेलीपैड ग्राउंड में संपन्न हुई फुल ड्रेस रिहर्सल में ध्वजारोहण किया व परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। अंतिम फाइल रिहर्सल में 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में होने वाले सभी कार्यक्रम क्रमवार आयोजित किए गए। कार्यक्रम की सम्पूर्ण तैयारियों को पूरा करने को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए। 26 जनवरी को स्थानीय सेक्टर-12 स्थित हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होने वाले 74वें जिला स्तरीय समारोह में बड़खल विधानसभा क्षेत्र से विधायक सीमा त्रिखा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी।

एसडीएम त्रिलोक चंद फाइनल रिहर्सल गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करते हुए।

बड़खल उपमंडल में एसडीएम पंकज सेतिया ने गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली एसडीएम पंकज सेतिया ने 74वें उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए बड़खल के दशहरा ग्राउंड में आयोजित हुई फुल ड्रेस रिहर्सल में ध्वजारोहण किया व परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। अंतिम फाइल रिहर्सल में 26 जनवरी को उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में होने वाले सभी कार्यक्रम क्रमवार आयोजित किए गए। कार्यक्रम की सम्पूर्ण तैयारियों को पूरा करने को लेकर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए।

गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल में विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति देते हुए।

26 जनवरी को बड़खल के दशहरा ग्राउंड में आयोजित होने वाले 74वें उपमंडल स्तरीय समारोह में पलवल के विधायक दीपक मंगला बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

गौरतलब है कि बल्लभगढ़ में परेड में शामिल सभी टुकडिय़ां भव्य मार्च पास्ट में शामिल हुई तथा मुख्य मंच के सामने से गुजरते हुए एसडीएम त्रिलोक चंद को सलामी दी। परेड कमाण्डर एसीपी विनोद कुमार के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस टुकड़ी (पुरुष), हरियाणा पुलिस टुकड़ी (महिला), हरियाणा होमगार्ड टुकड़ी, एनसीसी सीनियर डिवीज़न विंग टुकड़ी, एनसीसी जूनियर डिवीज़न विंग टुकड़ी, सैंट जोहन्स एम्बुलेंस ब्रिगेड टुकड़ी, भारतीय स्काउट टुकड़ी, भारतीय गाइड टुकड़ी, हिन्दुस्तान स्काउट टुकड़ी, हिन्दुस्तान गाइड टुकड़ी और प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकड़ी द्वारा मार्च पास्ट में भाग लिया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल में विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति देते हुए।

 

समारोह में देश भक्ति व देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत गीतों पर राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों ने विजयी भव गीत पर, राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लभगढ़ की छात्राओं द्वारा हरियाणवी लोकगीत धूम मची हरियाणे की, राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-5 के विद्यार्थियों ने हरियाणवी नृत्य हरियाणा के छोरे छाये, सैंट जॉन पब्लिक स्कूल सेक्टर-7 के विद्यार्थियों ने शिव तांडव पर, शिव पब्लिक स्कूल सेक्टर-56 के विद्यार्थियों ने आरम्भ है प्रचण्ड गीत पर तथा विद्या सागर इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने एग्जाम वैरियस फ्री पर मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिनमें हरियाणा के अलावा पंजाब व राजस्थान की समृद्ध सहित भारतवर्ष की संस्कृति की झलक देखने को मिली। फाइल रिहर्सल का समापन राष्ट्रीय गान से हुआ।

इस अवसर पर सीटीएम अमित मान, एसीपी कुशल पाल सिंह, एसीपी मुनीश सहगल, एसीपी जगबीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी मुनेष चौधरी, डीआईपीआरओ राकेश गौतम व पुलिस विभाग के अधिकारियों सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Spread the love