पुलिस आयुक्त कार्यालय में किया गया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन, 95 पुलिसकर्मियों ने करवाई आंखों की जांच

43 Views

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त कार्यालय में सेंटर फॉर साइट आई हॉस्पिटल द्वारा आयोजित निशुल्क नेत्र जांच शिविर में पुलिसकर्मियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें सेंटर फॉर साइट आई केयर हॉस्पिटल से डॉक्टर सुज़ाय व उनकी टीम,मार्केटिंग मैनेजर अजय कुमार, महिपाल सिंह व फार्मेसिस्ट डॉक्टर श्रवन कुमार उपस्थित रहे

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस नेत्र जांच शिविर में 95 पुलिसकर्मियों के आंखों की जांच की गई जिसमें से 2 लोगों को मोतियाबिंद और कुछ पुलिस कर्मियों की आंखों में जलन खुजली जैसी एलर्जी से संबंधित दिक्कत पाई गई। जांच के लिए आए पुलिसकर्मियों को आंखों को प्रदूषण व अन्य बीमारियों से बचाने के बारे में जागरूक भी किया गया तथा कुछ पुलिसकर्मियों को उनके चश्मा का नंबर बताया गया। डॉ सुजाय ने मोतियाबिंद से ग्रसित लोगों को उनकी आंखों के इलाज के लिए दवाइयों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शरीर के अन्य अंगों की तरह आंखों का ख्याल रखना भी अति महत्वपूर्ण है इसलिए अपनी आंखों की समय-समय पर जांच करवाते रहना चाहिए और किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर डॉक्टर को दिखाना चाहिए।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि डीसीपी नीतीश कुमार अग्रवाल मौजूद रहे जिन्होंने सबसे पहले अपनी आंखों का चेकअप करवा कर शुभारंभ किया। उन्होंने ने कहा कि पुलिसकर्मी दिन रात धूल मिट्टी में कड़ी ड्यूटी करते हैं इससे उनकी आंखों पर बुरा प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से आंखों में कई तरीके की बीमारियां पैदा हो जाती हैं इसलिए उनकी आंखों की निशुल्क जांच के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है।

Spread the love