जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह में अधिक से अधिक आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करें : उपायुक्त

16 Views
  • 02 से 04 दिसंबर तक किया जाएगा जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव आयोजित
  • एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 में आयोजित किया जाएगा गीता जयंती महोत्सव
  • तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

फरीदाबाद : उपायुक्त विक्रम ने आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 02 से 04 दिसंबर तक धूमधाम से मनाने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की जिम्मेदारियां जवाबदेही के साथ तय की गई। तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव सेक्टर-12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त विक्रम जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह की तैयारियों को लेकर लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय गीता जयंती महोत्सव कुरुक्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रत्येक जिला में भी जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि तीन दिन के इस महोत्सव के दौरान विभाग, सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाएंगे। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव का 02 दिसम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। गीता जयंती महोत्सव पर प्रदेश में 48 कोस तीर्थ क्षेत्र में आने वाले 164 तीर्थ स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व दीपोत्सव का आयोजन किया। कुरुक्षेत्र में 18000 बच्चे एक साथ गीता के श्लोकों का उच्चारण करेंगे। लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा गीता जयंती महोत्सव में अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि दूसरे दिन श्रीमद्भगवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान वक्ता गीता पर अपने-अपने विचार रखेंगे। उन्होंने बताया कि तीसरे दिन औद्योगिक नगरी में प्रभात फेरी और दोपहर को शोभा यात्रा का निकाली जाएगी।

बैठक एडीसी अपराजिता, सीटीएम अमित मान, एमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर गौरव अतिल, एसीपी सतपाल यादव, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम सहित शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग व अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love