अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के प्रचार-प्रसार के लिए वाहनों को उपायुक्त विक्रम सिंह ने किया रवाना

10 Views

– कुरुक्षेत्र में 19 नवंबर से 6 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव

– जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव का 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 फरीदाबाद में होगा आयोजित

फरीदाबाद : उपायुक्त विक्रम ने स्थानीय सेक्टर-12, लघु सचिवालय से अन्तर्राष्ट्रीयगीता जयंती महोत्सव-2022 के प्रचार-प्रसार के लिए 50 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह गाड़ियां गीता जयंती महोत्सव पूरा होने तक प्रचार-प्रसार करेंगे। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस बार भी अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन बेहद ही शानदार तरीके से किया जाएगा।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना काल के बाद जबसे पाबंदी हटी है तो इन सभी कार्यक्रमों में आमजन की जनभागीदारी भी बढ़चढ़ होगी। उन्होंने आगे कहा कि कुरुक्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 19 नवंबर से 4 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में जिला स्तरीय समारोह 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा। उपायुक्त विक्रम सिंह ने फरीदाबाद वासियों को गीता जयंती महोत्सव के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि वे गीता जयंती महोत्सव कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लें।

डीसी विक्रम ने बताया कि कुरुक्षेत्र में सबसे बड़ा भव्य आयोजन 19 नवंबर से 06 दिसंबर तक होगा और जिसके इसके साथ ही फरीदाबाद जिला में भी 02 से 04 दिसंबर तक सैक्टर -12 के कैन्वैशन हाल में जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं।

डीसी विक्रम ने कहा कि तीन दिवसीय इस महोत्सव के दौरान विभाग, सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान पहले दिन 02 दिसम्बर को लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों और सामाजिक व धार्मिक संगठनो की प्रदर्शनी के साथ गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। दूसरे दिन 03 दिसम्बर को श्रीमद्भागवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान वक्ता गीता पर अपने-अपने विचार रखेंगे और तीसरे दिन 04 दिसम्बर को शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सीटीएम अमित मान वह डीआईपीआरओ राकेश गौतम भी मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *