सीटीएम अमित मान ने किया सेक्टर-12 कन्वेंशन हॉल का निरीक्षण

38 Views

– 02 से 04 दिसंबर तक किया जाएगा जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव आयोजित

– हवन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सेमिनार, झांकियों सहित तमाम तैयारियां शुरू

फरीदाबाद : सीटीएम अमित मान ने कहा कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 02 से 04 दिसंबर तक धूमधाम से मनाने के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों और धार्मिक तथा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की जिम्मेदारियां जवाबदेही के साथ तय की गई।

सीटीएम अमित मान ने सेक्टर -12 कन्वेंशन हॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे महोत्सव स्थल पर साफ-सफाई, शोभा यात्रा मार्ग की सफाई, झंडियां, चूना, बिजली के तारों को टाईट करने सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के कार्यों को समय पर पूरा करें।

सीटीएम अमित मान ने इसके साथ ही गीता जयंती महोत्सव स्थल पर बिजली की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिस विभाग की जो भी जिम्मेदारी है वह पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें।

तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव सेक्टर-12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ सभी सामाजिक-धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय गीता जयंती महोत्सव कुरुक्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रत्येक जिला में भी जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि तीन दिन के इस महोत्सव के दौरान विभाग, सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाएंगे। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव का 12 दिसंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा गीता जयंती महोत्सव में अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी। दूसरे दिन श्रीमद्भगवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान वक्ता गीता पर अपने-अपने विचार रखेंगे।

Spread the love