क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव ने ट्रैक्टर चोरी के मुकदमे में आरोपी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने चोरी के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम धर्मवीर है जो फरीदाबाद के आदर्श नगर एरिया का रहने वाला है। आरोपी सेक्टर 58 एरिया में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उसकी कंपनी के साथ में ही स्थित माइक्रोन इंडिया कंपनी में एक व्यक्ति ने अपना ट्रैक्टर कंपनी के काम के लिए किराए पर लगाया हुआ था। कंपनी में वह अकेला ट्रैक्टर था। आरोपी को लालच आ गया और उसने सोचा कि वह इस ट्रैक्टर को चोरी करके इसे बेचने के पश्चात जो पैसे मिलेंगे उसे दूसरा ट्रैक्टर खरीदकर इस कंपनी में काम के लिए किराए पर लगा दूंगा। इसी नियत से आरोपी ने 3/4 सितंबर की रात कंपनी के बाहर खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली को चोरी कर लिया और वहां से फरार हो गया।

ट्रैक्टर मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस थाना सेक्टर 58 में दी जिसके पश्चात चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उसने वह ट्रैक्टर यूपी के मोहसनपुर गांव में अपने किसी दोस्त को झूठ बोलकर इसके घर छोड़ा था। आरोपी ने बताया कि उसने अपने दोस्त को झूठ बोला कि वह मोहसनपुर कोई सामान लेने आया था परंतु उसका ट्रैक्टर खराब हो गया है इसलिए कुछ दिन के लिए उसे वह ट्रैक्टर उसके घर रोक ले और कुछ दिन बाद आकर वह अपना ट्रैक्टर ले जाएगा। आरोपी की जानकारी के आधार पर यूपी से ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद की जा चुकी है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!