पांच दिन पहले गुडगांव कैनाल पर किए गए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने आरोपी को किया गिरफ्तार

30 Views

– एक ही लड़की से प्यार करते थे मृतक और आरोपी, लव ट्राइएंगल में आरोपी ने धारदार हथियार से कर दी थी हत्या

– मृतक की पहचान को छुपाने के लिए आरोपी ने मृतक के चेहरे को पत्थर से कुचलकर उसकी जेब से निकाल लिए थे फोन, एटीएम, पर्स व पासबुक

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश व एसीपी क्राईम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने पांच दिन पहले गुडगांव कैनाल पर किए गए ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रामचंद उर्फ राम (23) है जो यूपी के कोसी का रहने वाला है और उसने बीबीए की हुई है। दिनांक 3 जनवरी की सुबह पुलिस द्वारा गुड़गांव फरीदाबाद कैनाल के सेक्टर 25 पुल के पास एक शव बरामद किया गया था जिसका चेहरा पहचान में नही आ रहा था। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की जिम्मेवारी क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंपी जिसके लिए क्राइम ब्रांच प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमें उप निरीक्षक कप्तान, कमलचंद, एएसआई कुलदीप, हवलदार आनंद व जोगेंद्र, सिपाही संदीप, अजीत, विनीत और सुरेंद्र का नाम शामिल था।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में की गई पूछताछ के आधार पर मृतक की पहचान आजमगढ़ के रहने वाले प्रलयनाथ उर्फ राजू (25) के रूप में की जो फरीदाबाद की संजय कॉलोनी में किराए पर रहता था और एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। पुलिस ने मामले में कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी रामचंद को कल संजय कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने लव ट्रायंगल में रंजिश के चलते प्रलयनाथ की हत्या की थी। पुलिस जांच में सामने आया कि प्रलयनाथ के पड़ोस में एक लड़की रहती थी जो आरोपी रामचंद के साथ एक कंपनी में काम करते थी और आरोपी रामचंद्र उस लड़की का सीनियर था। प्रलयनाथ तथा आरोपी रामचंद दोनों उस लड़की से प्यार करते थे। आरोपी रामचंद ने लड़की पर शादी का दबाव बनाया परंतु उसने शादी से इंकार कर दिया और कहा की वह प्रलयनाथ से प्यार करती है। लड़की फोन पर प्रलयनाथ से बातचीत करती थी जो रामचंद को पसंद नही था। इसको लेकर रामचन्द और प्रलयनाथ के बीच दो-तीन बार नोक झोंक भी हो चुकी थी। आरोपी इसी बात को लेकर प्रलयनाथ से रंजिश रखने लगा था।

आरोपी ने प्रलयनाथ की हत्या की साजिश रची। आरोपी ने इससे पहले 30 दिसंबर को भी हत्या के इरादे से प्रलयनाथ को गुरग्राम कैनाल पर बुलाया था परंतु वह नहीं आया जिसके पश्चात आरोपी ने 2 जनवरी को बहाना बनाकर फिर से प्रलयनाथ को वहां पर बुलाया। उस दिन प्रलयनाथ ने शराब पी रखी थी। आरोपी ने मौके का फायदा उठाकर लोहे की रॉड प्रलयनाथ के सिर में दे मारी जिससे वह घायल हो गया। इसके पश्चात आरोपी ने चाकू से उसका गला रेत दिया। शव की पहचान छुपाने के लिए आरोपी ने वहां पर पड़े पत्थर से प्रलयनाथ के चेहरे पर चोट मारी तथा उसकी जेब से फोन, एटीएम, पर्स व पासबुक निकालकर फरार हो गया जिसे पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लोहे की रॉड तथा चाकू बरामद करके आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है जिसमे उसके कब्जे से मृतक का फोन, एटीएम, पर्स व पासबुक बरामद की जाएगी।

Spread the love