क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने इको गाड़ी के साइलेंसर चोरी करने वाले मैकेनिक को देसी कट्टे सहित काबू कर तीन साइलेंसर और एक मोटरसाइकिल की बरामद

22 Views

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम ने चोरी तथा अवैध हथियार के मुकदमों में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम भूपेंद्र है जो यूपी के शहजान नगर का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद की सुभाष कॉलोनी में रह रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को आदर्श नगर एरिया से देसी कट्टे सहित काबू कर लिया। आरोपी को काबू करके थाने लाया गया और उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी एक शातिर चोर है जो गाड़ियों का मकैनिक है। आरोपी ने आदर्श नगर, छान्यसा, एनआईटी तथा सेक्टर 31 एरिया में चोरी की 4 वारदातों को अंजाम दिया था जिसमें उसने इको गाड़ी के तीन साइलेंसर और एक सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल चोरी की थी।

आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर गाड़ियों की रेकी करता था और मौका मिलते ही गाड़ी का साइलेंसर चोरी करके अपनी दुकान पर ले आता था तथा इसे 10 से 12 हजार रुपए में बेच देता था। आरोपी ने बताया कि वह करीब 20 दिन पहले मथुरा गया था जहां से वह ₹3000 में यह देसी कट्टा खरीद कर लाया था जिसकी जांच की जा रही है। आरोपी ने बताया कि वह चोरी के समय हिफाजत करने के लिए अपने पास यह कट्टा रखता था ताकि यदि उसे कोई पकड़ने की कोशिश करे तो वह कट्टा दिखाकर वहां से फरार हो सके। आरोपी के कब्जे से मोटरसाइकिल तथा साइलेंसर बरामद करने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Spread the love