क्राइम ब्रांच बॉर्डर ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक कबाड़ी सहित आरोपी चोर को किया गिरफ्तार

35 Views

– आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 6 मोटरसाइकिल बरामद

– फरीदाबाद से मोटरसाइकिल चोरी करके भरतपुर ले जाते हैं आरोपी

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी संदीप कुमार की टीम ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी के मुकदमे में आरोपी चोर और कबाड़ी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपियों में फजर तथा मुबारिक का नाम शामिल है। आरोपी फजर भरतपुर के दांतका तथा आरोपी मुबारिक सोमका गांव का रहने वाला है। आरोपी फजर मोटरसाइकिल चोरी करता है तथा आरोपी मुबारिक कबाड़ी है जो चोरी की मोटरसाइकिल खरीदता है। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 9 जनवरी को आरोपी फजर को चोरी की मोटरसाइकिल सहित एसजीएम नगर एरिया से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इससे पहले भी चोरी की 8 वारदातों को अंजाम दे चुका है। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने बताया कि वह भरतपुर के रहने वाले हैं और वह फरीदाबाद मोटरसाइकिल चोरी करने के लिए आते हैं और चोरी करने के पश्चात वह मोटरसाइकिल को भरतपुर लेजाकर बेच देते हैं।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी गलियों में घूमकर वाहनों की रेकी करते हैं और मौका मिलते ही रात के समय मोटरसाइकिल चोरी करके गायब हो जाते हैं। आरोपी मोटरसाइकिल को भरतपुर लेजाकर बेच देते हैं और जो मोटरसाइकिल नहीं बिकती उसे कबाड़ी को दे देते हैं। आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर चोरी का मोटरसाइकिल खरीदने वाले आरोपी कबाड़ी मुबारिक को भरतपुर के सोमका से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 6 मोटरसाइकिल बरामद की गई है जिसमे से एक मोटरसाइकिल फजर ने आरोपी कबाड़ी मुबारिक को बेची थी। आरोपी फजर पर इससे पहले भी चोरी के 5/6 अन्य मुकदमे हैं और वह जेल की हवा भी खा चुका है। इस मामले में उनके दो अन्य साथी शामिल है जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं मामले में फरार चल रहे इनके दो साथियों की धरपकड़ करके उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Spread the love