10 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपीयों को क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने किया गिरफ्तार

37 Views

– आरोपियों से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद।

– आरोपी शुभम को क्राइम ब्रांच टीम ने 720 ग्राम गांजा सहित किया था गिरफ्तार, आरोपी ने पूछताछ में किया था फिरौती की वारदात का खुलासा

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के द्वारा आरोप में संलिप्त आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी संदीप कुमार की टीम ने फिरौती मांगने वाली तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम शुभम कुमार(22),सुकेश(24)और सतनारायण(22) है। आरोपी शुभम कुमार फरीदाबाद में सेहतपुर का, आरोपी सुकेश फरीदाबाद की कृष्णा कॉलोनी का तथा सतनारायण नई दिल्ली के मदनपुर का रहने वाला है। तीनो आरोपी मूल रुप से बिहार के रहने वाले है। क्राइम ब्रांच टीम ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से आरोपी शुभम को थाना पल्ला के एरिया से 720 ग्राम गांजा सहित काबू किया है। आरोपी के खिलाफ थाना पल्ला में अवैध नशा तस्करी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी गांजे को अपने गांव बिहार से खरीद कर लाया था। इसी दौरान थाना पल्ला में 30 दिसंबर 2022 को एक फिरौती मांगने का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। जिसके दौरान एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया गया जिसने फिरौती की वारदात का खुलासा किया। आरोपी सुभम से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बिहार पुलिस में रिश्वत देकर भर्ती होना चहाता था।आरोपी ने अपने अन्य दो साथियो के साथ मिलकर रोशन नगर में रहने वाले अपने जानकार से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने का प्लान बनाया था। आरोपियों ने फोन के जरिए फिरौती मांगी थी। आवाज पहचान में ना आने के लिए आरोपी सत्यनारायण से फोन कर मंगवाई थी 10 लाख रुपए की फिरौती। आरोपी शुभम पर बिहार में भी चोरी और स्नेचिंग के मामले दर्ज हैं। आरोपी शुभम कुमार और सुकेश कम्प्यूटर का कोर्स करते है और आरोपी सतनारायण मजदूरी का काम करता है। आरोपी सतनारायण को उसके घर से, आरोपी शुभम को थाना पल्ला के क्षेत्र से तथा आरोपी सुकेश को सेहतपुर पल्ला से गिरफ्तार किया है। आरोपी सतनारायण से रोशन नगर में रहने वाले शिकायतकर्ता फिरौती मंगवाने का काम कराया था। तीनों आरोपियो से मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

Spread the love