बल्लबगढ़ बाजार में जूता व्यापारी पर जानलेवा हमला करने वाले 2 आरोपियों को क्राइम ब्रांच 65 ने किया गिरफ्तार

44 Views

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोङा के आदेश व पुलिस उपायुक्त अपराध मुकेश कुमार मल्होत्रा व सहायक पुलिस आयुक्त अपराध सुरेंदर शयोराण के दिशानिर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रहमप्रकाश की टीम ने बल्लबगढ़ के सावरिया बाग बाजार में जुते की दुकान के मालिक रामकुमार पर चाकु से जानलेवा हमला करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गोलू उर्फ तालिब (20) तथा मोइन (22) का नाम शामिल है जो फरीदाबाद की मुकेश कॉलोनी के रहने वाले हैं और भाई हैं। इस मामले में अभी पांच अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। दिनांक 22 दिसंबर 2022 को आरोपियों ने अपने 5 अन्य साथियों के साथ मिलकर बल्लभगढ़ के सांवरिया बाग बाजार में जूते के व्यापारी रामकुमार पर जानलेवा हमला किया था। आरोपियों ने व्यापारी के सिर, छाती तथा कमर में चाकू से 3 वार किए तथा पत्थर से उसकी छाती और सिर में चोट मारी जिसकी वजह से व्यापारी बुरी तरह घायल हो गया। वहां पर इकट्ठे हुई भीड़ को देखकर आरोपी अपनी मोटरसाइकिल वहां पर छोड़कर फरार हो गए जिसे पुलिस द्वारा जब्त किया गया। व्यापारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और व्यापारी द्वारा पुलिस को दिए गए बयानों के आधार पर शहर थाना बल्लभगढ़ में आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास तथा संगत अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आसपास के लोगों से पूछताछ की तथा सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा ने मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए जिसके तहत क्राइम ब्रांच की टीम ने आगे कार्रवाई करते हुए मामले में शामिल उक्त आरोपियों को 9 जनवरी को अज्जी कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में सामने आया कि आरोपी गोलू पहलवानी करता है और आरोपी मोहिन बीए फाइनल ईयर का छात्र है। वारदात से 1 दिन पहले आरोपियों के दोस्तों का व्यापारी के साथ बीपीटीपी एरिया में झगड़ा हुआ था और इसी झगड़े के कारण आरोपियों की व्यापारी के साथ रंजिश पैदा हो गई। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग चाकू बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में द्वारा पेश करके जेल भेज दिया गया है तथा वारदात में शामिल इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Spread the love