क्राइम ब्रांच 56 ने स्विफ्ट गाड़ी में शराब तस्करी कर रहे आरोपी को करीब 50 हजार कीमत की 24 पेटी अवैध देशी शराब सहित किया गिरफ्तार

35 Views

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा द्वारा शराब तथा नशा तस्करी पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने अवैध शराब तस्करी के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमरूद्दीन है जो बल्लभगढ़ की सुभाष कॉलोनी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम सदर बल्लभगढ़ एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अपने एक साथी राधे उर्फ टिंकू के साथ मिलकर स्विफ्ट गाड़ी में अवैध शराब भरकर सागरपुर से बल्लभगढ़ की तरफ आएगा। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने नाकाबंदी शुरू कर दी और थोड़ी देर पश्चात ही स्विफ्ट गाड़ी वहां पर पहुंची। पुलिस पार्टी को देखकर आरोपी गाड़ी वापस मोड़कर भागने की कोशिश करने लगा। आरोपी के साथ परिचालक सीट पर बैठा उसका साथी राधे अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया परंतु क्राइम ब्रांच की टीम ने गाड़ी भागने की कोशिश कर रहे आरोपी अमरुद्दीन को काबू कर लिया। जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें से 24 पेटी देसी शराब मस्ताना बरामद की गई। आरोपी से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया जिसके पश्चात आरोपी को थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध शराब अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में पूछताछ शुरू की गई।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी राधे इस शराब तस्करी का मुख्य आरोपी है। यह गाड़ी राधे की है और आरोपी अमरूदीन को वह गाड़ी चलाने के लिए एक हजार रुपए देकर लाया था। आरोपी अमरूदीन किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी राधे शराब तस्करी का काम करता है और उसके खिलाफ शराब तस्करी के 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी ने बताया कि वह सागरपुर के ठेके से यह शराब लेकर आए थे और आरोपी राधे इसे सस्ते दामों पर लाकर महंगे दामों में पर बेचता है। जब्त की गई शराब की कीमत करीब ₹50000 है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं आरोपी राधे की तलाश की जा रही है और उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Spread the love