क्राइम ब्रांच 17 ने दो स्नैचरों को गिरफ्तार कर 1 मोटरसाइकिल व 1 मोबाइल फोन सहित ₹8000 किए बरामद

34 Views

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा द्वारा चोरी तथा स्नैचिंग की वारदातों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 17 प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने स्नैचिंग के एक मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शशि तथा करण का नाम शामिल है। आरोपी करण फरीदाबाद की एचवी कॉलोनी तथा आरोपी शशि गड्ढा कॉलोनी का रहने वाला है। 2 दिन पहले सेंट्रल थाने में स्नैचिंग की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने अजरौंदा की रहने वाली एक महिला से एक मोबाइल छीना था। महिला सेक्टर 15 से काम खत्म करके अपने घर जा रही थी तो उक्त दोनों आरोपियों ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर उस महिला के हाथ से मोबाइल छीन लिया और मोटरसाइकिल पर फरार हो गए।

महिला ने बताया कि उस मोबाइल फोन के कवर में ₹8000 रखे हुए थे जो उस मोबाइल के साथ ही चले गए। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अगले ही दिन गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल छीना हुआ मोबाइल तथा ₹8000 नगद बरामद किए गए। पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए ही इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते हैं। पिछले वर्ष दोनों आरोपियों को पुलिस ने स्कूटी चोरी के एक मुकदमे में गिरफ्तार किया था इसके अलावा आरोपी करण पर लड़ाई झगड़े का एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Spread the love