छान्यसा पुलिस ने पिकअप में 150 पेटी अवैध शराब सहित आरोपी को किया काबू

49 Views
  • आरोपी के कब्जे से 90 पेटी अवैध देशी शराब मस्ताना, 10 पेटी किंगफिशर बियर, 19 पेटी ओसियन ब्लू, 10 पेटी मेजिक मूवमेन्ट, 8 पेटी रोयल स्टेग, 4 पेटी स्टेरलिंग रिजर्व, 4 पेटी रोयल चैलेंज, 3 पेटी ओल्ड मोक, 2 पेटी रोयल ग्रीन बरामद

फरीदाबाद : डीसीपी बल्लबगढ़ कुशल सिंह द्वारा शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए इसमें संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना छान्यसा प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र की टीम ने 150 पेटी अवैध शराब सहित आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम योगेंद्र है जो पलवल का रहने वाला है और फिलहाल बल्लभगढ़ की भाटिया कॉलोनी में किराए के मकान पर रह रहा था। एएसआई होशियार सिंह अपनी टीम के साथ थाना एरिया में गश्त कर रहे थे कि उन्हें गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध शराब तस्करी करता है और कुछ समय पश्चात शराब लेकर घरौड़ा से चांदपुर की तरफ आएगा। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने चांदपुर चौक के पास निगरानी करनी शुरू की। थोड़ी देर पश्चात एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी उस तरफ आती हुई दिखाई दी। पुलिस को देखकर आरोपी चालक घबरा गया और उसने गाड़ी को भगाने की कोशिश की परंतु पुलिस टीम ने उसे काबू कर लिया और गाड़ी चेक करने पर उस में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई। बरामद की गई अवैध शराब में 90 पेटी अवैध देशी शराब मस्ताना, 10 पेटी किंगफिशर बियर, 19 पेटी ओसियन ब्लू, 10 पेटी मेजिक मूवमेन्ट, 8 पेटी रोयल स्टेग, 4 पेटी स्टेरलिंग रिजर्व, 4 पेटी रोयल चैलेंज, 3 पेटी ओल्ड मोक, 2 पेटी रोयल ग्रीन की शामिल थी।

आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह आनाकानी करने लगा और कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। आरोपी को थाने लाकर उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह तिगांव के रहने वाले राजकुमार उर्फ सेठी के लिए काम करता है जिसके शराब के ठेके हैं। यह पिकअप गाड़ी आरोपी योगेंद्र की है जिसने शराब की सप्लाई करने के लिए इसे राजकुमार के पास लगा रखी थी। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है वहीं शराब मालिक राजकुमार की धरपकड़ करके उसे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Spread the love