बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा ने हरियाणवी रागनियों से खूब समां बांधा

44 Views
  • फिल्म ‘दादा लखमी’ की स्टार कास्ट प्रोमोशन के लिए पहुंची जे.सी. बोस विश्वविद्यालय
  • मीडिया विद्यार्थियों के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में गूंजी पंडित लखमीचंद की रागनियां

फरीदाबाद, 3 नवम्बर – जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा नये विद्यार्थियों के लिए आयोजित किए गये एक दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम की सांस्कृतिक संध्या में बहुचर्चित हरियाणवी फिल्म ‘दादा लखमी’ की स्टार कास्ट प्रमोशन के लिए पहुंची जोकि हरियाणा के सूर्यकवि पंडित लख्मीचंद के जीवन पर आधारित है।

कार्यक्रम के दौरान फिल्म के निर्माता, अभिनेता तथा लोक कलाकार यशपाल शर्मा ने अपनी पूरी टीम के साथ पंडित लखमीचंद की रागनियों पर खूब समां बांधा तथा फिल्म ‘दादा लखमी’ से जुड़ी अहम बातें मीडिया के विद्यार्थियों के साथ साझा की। लगान, गंगाजल, शूल और राउडी राठौर जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके अभिनेता यशपाल शर्मा ने फिल्म ‘गंगाजल’ के मशहूर किरदार सुंदर यादव का डायलॉग भी सुनाया। इस अवसर पर कवयित्री खुशबू शर्मा ने अपनी कविताओं से श्रोताओं का मंत्रमुग्ध किया। फिल्म ‘दादा लखमी‘ के मुख्य कलाकार हितेश शर्मा ने पंडित लखमीचंद की रागनियों पर प्रस्तुति भी दी, जिसमें विद्यार्थियों ने भी मंच पर उनका साथ दिया। सांस्कृतिक संध्या के दौरान में विभाग के विद्यार्थियों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग के अध्यक्ष डॉ. पवन सिंह तथा लिबरल आर्टस एवं मीडिया स्टडीज के डीन प्रो. अतुल मिश्रा ने सभी अतिथियों का पगडी पहनाकर स्वागत किया।

यशपाल शर्मा ने बताया कि यशविद्या फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी हरियाणवी फिल्म ‘दादा लखमी’ 8 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म रिलीज से पहले ही 60 से ज्यादा नेशनल एवं इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी है। यह फिल्म को इस साल दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के लिए भी सर्वश्रेष्ठ हरियाणवी फिल्म चुनी गई थी।

उन्होंने बताया कि फिल्म ‘दादा लखमी’ पहली ऐसी ऐतिहासिक हरियाणवी फिल्म बन गई है जो प्रतिष्ठित कांस फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनी है और प्रदर्शित की गई। इस फिल्म को सबसे पहले हरियाणा में रिलीज किया जायेगा। यह फिल्म 8 नवंबर, मंगलवार को हरियाणा के कई शहरों में प्रदर्शित होगी, जिसमें फरीदाबाद में इसे अजरोंदा चैक स्थित क्राउन प्लाजा में रिलीज किया जायेगा। उसके बाद यह देश के कई बड़े शहरों में रिलीज की जाएगी।

उन्होंने बताया कि फिल्म में ठेठ हरियाणवी बोली और पंडित लख्मीचंद के पुराने लोक संगीत को महत्व दिया गया है। फिल्म दर्शकों को सौ साल पहले के उस दौर में लेकर के जाएगी, जिस दौर में पहुंचने की ख्वाहिश अक्सर हम सभी को रहती है। उन्होंने कहा कि पंडित लख्मीचंद को हरियाणा के सूर्यकवि, संत और फक्कड़ कबीर के रूप में भी याद किया जाता है। ऐसे व्यक्तित्व पर फिल्म बनाना आसान नहीं था लेकिन फिल्म की पूरी टीम ने अपनी अनकथ मेहनत, लगन तथा जिजीविषा से बहुत सहजता और समर्पण भाव पूरा किया। फिल्म के प्रत्येक पहलू पर शोध तथा बारीकी से काम किया गया है, ताकि दर्शक फिल्म के माध्यम से उनके किरदार को समझ सके।

प्रमोशन के लिए पहुंची ‘दादा लखमी‘ की स्टार कास्ट में बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा के अलावा फिल्म ‘चंद्रावल’ से पहचान बनाने वाले लेखक राजू मान, फिल्म निर्माता रविन्द्र रजावत एवं रामफल बल्हारा, अभिनेता हितेश शर्मा एवं राजेन्द्र भाटिया, हाईफा सदस्य कुलदीप सिंह, रितु सिंह, अल्पना सुहासिनी, मोनिका, पंकज छोंकर और राजेश मौजूद रहे।

Spread the love