पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में किया गया ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

22 Views
  • रक्तदान के द्वारा थैलासीमिया के बच्चो को नया जीवन देना ही पुलिस शहीदों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि है – विकास अरोड़ा

फरीदाबाद : पुलिस समृति दिवस के उपलक्ष्य में सेक्टर 31 पुलिस लाइन में थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा सभी रक्तदाताओं को मैडल पहनाकर सम्मानित किया। केम्प का आयोजन फरीदाबाद डोनर्स क्लब इकाई महावीर इंटरनेशनल सोशल फाउंडेशन तथा इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से रोटरी ब्लड बैंक के द्वारा दिया गया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस रक्तदान शिविर का आयोजन थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों की मदद करने के लिए किया गया है। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने सभी रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस ब्लड डोनेशन कैंप के माध्यम से 38 यूनिट रक्त एकत्रित करके बीमार बच्चों के इलाज के लिए भेजा गया।

केम्प के आयोजन में सहयोगी संस्था महावीर इंटरनेशनल के पैट्रन समाजसेवी अजीत सिंह पटवा और इंटरनेशनल डायरेक्टर उमेश अरोड़ा के द्वारा पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा जी को समृति चिन्ह देकर स्वागत किया साथ ही डीसीपी हेडक्वार्टर नितीश कुमार अग्रवाल, डीसीपी सेंट्रल और क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा, डीसीपी एनआईटी नरेंदर कादियान ,डीसीपी बल्लभगढ़ श्री कुशल सिंह का स्वागत श्री एसएन त्यागी, राकेश अरोड़ा, दीपक प्रसाद और शशिकांत के द्वारा किया गया। फरीदाबाद पुलिस के द्वारा भी सहयोग के लिए प्रशस्ति चिन्ह महावीर इंटरनेशनल के सभी पदाधिकारियो को , इंडियन रेड क्रॉस के सेक्रेटरी बिजेंदर सोरोत, तथा रोटरी ब्लड बैंक के वाईस प्रेजिडेंट दीपक प्रशाद को उनकी सेवा कार्य के लिए सम्मानित किया। केम्प में दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसाइटी द्वारा सभी अतिथियों तथा डोनर्स को पौधा देकर सम्मानित किया था। सभी को एक संकल्प पत्र भी लिखवाया गया कि वे इस पौधे को उचित स्थान पर लगाने के साथ साथ इसकी देखभाल भी करेंगे।

Spread the love