नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 के लिए करें ऑनलाइन आवेदन: डीसी

42 Views

फरीदाबाद, 13 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि स्थानीय गांव मोठूका स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के सत्र 2023-24 में कक्षा 6 के प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदक नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in पर जाकर अभ्यार्थी का आवेदन कर सकता है।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है।

जिला फरीदाबाद के जवाहर नवोदय विद्यालय मोठूका के प्राचार्य डीके सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के नियमानुसार छात्र छात्राओं के लिए आरक्षण आरक्षित होगा। सत्र 2022- 23 में जिला के सरकारी तथा मान्यता प्राप्त गैर-सरकारी विद्यालय के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थी जिनकी जन्म तिथि 01 मई 2011 से 30 अप्रैल 2013 के बीच है, वे छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि प्रवेश परीक्षा आगामी 29 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी। कक्षा 6 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

Spread the love