एडीसी अपराजिता ने एसजीएम नगर में पीएचसी सेंटर का किया निरीक्षण

18 Views

फरीदाबाद, 28 दिसंबर। पीएचसी सेंटर में आने वाले मरीजों के इलाज में लापरवाही न बरती जाए। शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडीसी अपराजिता ने सेक्टर- 21, संजय गांधी मेमोरियल नगर में सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र (पीएचसी) सेंटर का दौरा किया।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम सबको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सभी व्यक्ति सामाजिक दूरी की पालना के साथ-साथ मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा लक्षण दिखने पर अपनी जांच अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड की जांच व टीकाकरण की सुविधा सभी 45 सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध है।

इस दौरान पीएचसी सेंटर में सर्व प्रथम लेबर रूम और पेशंट रूम का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके उपरांत दवाइयों का स्टॉक और रेगुलर इंजेक्शन की संख्या तथा रखरखाव की जांच की। निरीक्षण के दौरान एक-दो दवाईयों का स्टाक खत्म मिला जिसके लिए उन्होंने अधिकारियों को स्टाक पूरा करने के निर्देश दिए। जांच के दौरान ऑटो फ्लेप मशीन में कमी पायी गयी जिसको जल्द से जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने पीएचसी सेंटर में इलाज कराने आए लोगों से बातचीत कर उनको मिलने वाली स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के बारे में पूछा और संबंधित पीएचसी सेंटर की व्यवस्थाओं को और अधिक मजबूत किए जाने की व्यवस्था और जो भी कमियों मिली है उनको तत्काल दूर कराने के निर्देश दिए ताकि मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।

Spread the love