कुत्ता बना दुल्हा…… दुल्हन की तरह सजी कुतिया…….विवाह की सभी रस्में निभाई गईं….धूमधाम से निकली बारात !

41 Views

गुरुगाम : गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन की गली नंबर-3 में पालतू पेट्स शेरू व स्वीटी की शादी धूमधाम से हुई। पेट्स की यह अनोखी शादी देखने के लिए शाम से ही आसपास के क्षेत्र से काफी संख्या में लोग पहुंचे। शादी के लिए ढोल बजवाया गया, जिसमें महिलाओं व बच्चों ने डांस भी किया। आस-पड़ोस के लोग खुशी-खुशी इस शादी में शामिल हुए। स्वीटी के माथे पर बिंदी लगाई गई और पैरों पर भी मेहंदी लगाई गई। दोनों पेट्स के मुंह पर एक प्लास्टिक का स्ट्रैप बांधा गया था, ताकि वह किसी व्यक्ति को काट ना पाएं। स्वीटी की मालकिन रानी का भाई सुखराम ने अपने परिवार सहित भात की रस्म निभाई। आम शादी की तरह ही रानी ने अपने भातियों को घर के दरवाजे पर ही तिलक लगाकर स्वागत किया।

हालांकि दो घंटे तक शेरू नहीं मिलने के कारण शादी वाले थोड़े परेशान जरूर दिखाई दिए। बताया गया कि भीड़ व शोर के कारण शेरू कहीं चला गया था। काफी तलाश के बाद शेरू मिला। बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई। धूमधाम से बरात निकली और द्वारचार हुआ।

आपको बता दें कि मोहल्ले के ही 100 से अधिक लोग इस बरात में शामिल हुए। बरातियों को कार्ड छपवाकर निमंत्रण भेजा गया था। दुल्हन स्वीटी की मालकिन रानी पत्नी मित्रपाल ने बताया कि शुक्रवार को हल्दी की रस्म कराई गई।

शादी की रस्म हिंदू रीति-रिवाज के साथ पूरी कराई गईं। इसके लिए पंडित भी बुक किया था। शादी के लिए मंडप बनाया गया और बरातियों के खाने-पीने का व्यवस्था भी की गई।

Spread the love