7 दिन के अंदर-अंदर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करें : निगम आयुक्त

527 Views

फरीदाबाद, 17 सितम्बर। नगर निगम फरीदाबाद की निगम आयुक्त सोनल गोयल ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के अंतर्गत शहर की सफाई व्यवस्था पर चिंता जताते हुए 7 दिन के अंदर-अंदर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए इको ग्रीन कंपनी और निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जिसमें इको ग्रीन की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीसुपिंग और उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय शर्मा शामिल थे।

मीटिंग में निगमायुक्त ने इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को 7 दिन में शहर में जगह-जगह पड़े हुए कूड़े को उठाने के निर्देश दिए। इस संबंध में उपरोक्त कंपनी को कूड़ा उठाने वाले वाहनों की संख्या बढ़ाने, खत्तों को कम करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि उपरोक्त कंपनी हर खत्ते पर अपना कर्मचारी नियुक्त करें ताकि कूड़ा डालने वाले खत्तों के बाहर कूड़ा न फेंके। उन्होंने मार्किटों में रात को कूड़ा उठाने के लिए आदेश दिए ताकि यह दुकानदार खत्ते के बाहर कूड़ा न फेंक सकें। उन्होंने इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को 100 प्रतिशत डोर-टू-डोर सफाई व्यवस्था को लागू करने को कहा।

मीटिंग में निग्मायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई निरीक्षक तथा सहायक सफाई निरीक्षक प्रत्येक वार्ड में इको ग्रीन कंपनी द्वारा लगाए गए वार्ड सुपरवाईजरों से संपर्क करके वार्ड की सफाई करवाएं। निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निगम के तीनों जोनों एनआईटी, ओल्ड तथा बल्लबगढ़ में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के भी निर्देश दिए।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत निग्मायुक्त सोनल गोयल ने शहरवासियों से भी अपील की कि सभी शहरवासी शहर को सुंदर बनाने में अपना सहयोग करे। सफाई व्यवस्था अथवा इको ग्रीन द्वारा किसी भी प्रकार की आमजन को समस्या आती है तो वह निगम कार्यालय में संपर्क कर सकते है। मीटिंग में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त विक्रम, मुख्य अभियंता डी.आर. भास्कर, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.