कर्ज में डूबे परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर

69 Views

बिहार : बिहार के नवादा में एक ही परिवार के 6 लोगों ने जहर खा लिया, जिसके बाद पांच लोगों की मौत हो गई है! एक बच्ची की हालत गंभीर है! उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है! बताया जा रहा है कि ये लोग कर्ज में डूबे हुए थे, जिसके लिए इन्हे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था! बताया जा रहा है कि कर्जदार पीड़ित परिवार के साथ रोज गाली गलौच करता था, इससे परेशान होकर परिवार के 6 लोगों ने जहर खा लिया! पीड़ित परिवार रजौली के अम्मा गांव के रहने वाले हैं! ये सभी नवादा में किराए के कमरे पर रहे थे! नवादा में ये परिवार व्यापार करके अपना गुजारा करता था! व्यापार के लिए इन्होंने यहां एक शख्स से कर्ज लिया था, जिसे ये लोग चूका नहीं पा रहे थे!

इनके ऊपर कर्ज चुकाने के लिए दबाव था! दवाब इतना बढ़ा कि ये लोग कर्ज तो नहीं चूका सके लेकिन इसकी कीमत इन्हे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी! मृतकों की पहचान घर के मुखिया 50 वर्षीय केदार लाल गुप्ता, 47 वर्षीय पत्नी अनिता कुमारी बेटा 16 वर्षीय प्रिंस बेटी 20 वर्षीय शबनम कुमारी, बेटी 17 वर्षीय गुड़िया कुमारी के रूप में हुई है!

घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक पीड़ित परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता शहर के विजय बाजार में फल की दुकान चलाते थे! फल के व्यापार के लिए उन्होंने महाजन से कर्ज लिया था! कर्ज नहीं लौटाने पर महाजन के द्वारा काफी प्रताड़ित किया जा रहा था! इससे तंग आकर शहर की कृषि फार्म के मजार के पास जाकर सभी ने जहर खा लिया, इसमें परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई! जबकि एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है!

जहर खाने के बाद मरने से पहले मृतक के बेटे प्रिंस कुमार ने बताया है कि उनके पिताजी ने व्यापार के लिए कुछ लोगों से कर्ज लिया था! कर्ज लौटाने के लिए वह हमें प्रताड़ित कर रहे थे! हम लोगों ने पैसे वापस करने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी लेकिन वह तैयार नहीं हुए और बार-बार धमकी दे रहे थे! इसके बाद हमलोगों ने जहर खा लिया!

Spread the love