348 छात्राओं और अध्यापकों को मिले टैबलेट्स

101 Views

फरीदाबाद : शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा विद्यालयों को प्रदान किए जा रहे टैबलेट्स की कड़ी में आज गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एन आई टी तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में छात्राओं और अध्यापकों को टैबलेट्स प्रदान किए गए।

उल्लेखनीय है कि विद्यालय को 439 टैबलेट्स प्रदान किए गए हैं इन में से 17 टैबलेट्स अध्यापकों के भी प्रदान किए गए हैं। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि आज पहले सभी अध्यापकों ने सिम इंस्टालेशन प्रक्रिया को समझा फिर सभी अठारह अध्यापकों को टैबलेट्स प्रदान किए गए। अध्यापकों ने भी सिम इंस्टालेशन प्रक्रिया को समझ कर स्वयं भी छात्राओं के टैबलेट्स की सिम इंस्टालेशन में सहयोग किया।

कक्षा दस की 157 छात्राओं को टैबलेट्स प्रदान किए गए जब की 17 छात्राएं टैबलेट्स लेने के लिए उपस्थित नहीं हो पाई। बारहवीं कक्षा की 173 छात्राओं को टैबलेट्स प्रदान किए गए जब की 32 छात्राएं टैबलेट्स लेने के लिए उपस्थित नहीं हो पाई। शिक्षा विभाग द्वारा दी गई दिशा निर्देशों की अनुपालना करते हुए सभी बालिकाओं को टैबलेट्स प्रदान किए। छात्राओं के चेहरे पर टैबलेट्स प्राप्त कर प्रसन्नता स्पष्ट दिखाई दे रही थी।

कंप्यूटर प्राध्यापिका नविता, पुस्तकालय इंचार्ज गीता, अंग्रेजी प्राध्यापिका सविता, वाणिज्य प्राध्यापिका मोनिका, हिंदी प्राध्यापिका शीतल और कविता सहित सभी अध्यापकों ने छात्राओं को टैबलेट्स प्रदान करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सभी छात्राओं से कहा की इस टैबलेट का प्रयोग अपने ज्ञान को उन्नत करने में करें और अन्य ऐप्स का प्रयोग न करें आप द्वारा यूज किए जा रहे ऐप्स की रिपोर्ट शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के पास सीधे पहुंच में होगी इसलिए आत्म अनुशासन का परिचय देते हुए आत्म संयम से टैबलेट का उपयोग शिक्षा विभाग की गाइडलाइंस के अनुरूप करें। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने टैबलेट्स में सिम इंस्टालेशन के लिए सिम प्रदाता कंपनी एवम अपने सभी अध्यापकों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.