34वे अन्तर्राष्टरीय क्राफ्ट मेले में अपने कानूनी अधिकार, अपने मुकदमों की जानकारी, मुकदमों को लडऩे के लिए जरूरी सुझाव ले सकते हैं

140 Views

फरीदाबाद । सर्वोच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश एम आर शाह एवं हरियाणा एवं पंजाब उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव  प्रमोद गोयल ने सूरजकुण्ड के 34वे अन्तर्राष्टरीय क्राफ्ट मेले में फरीदाबाद जिला विधिक प्राधिकरण द्वारा विधिक जागरूकता के दृष्टिगत किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और कहा कि मेले में आए लोगो को कानून के प्रति जागरूक करने के लिए डीएलएसए द्वारा किए जा रहे अनुकरणीय और अथक प्रयास उत्कृष्ट व्यवस्था को प्रदर्शित और परिभाषित करते हैं। उन्होंने लोगों को डीएलएसए से फरीदाबाद के साथ जोडऩे के लिए जरूरी सुधार सुझाव भी दिए।

 उच्च न्यायालय  के माननीय न्यायाधीश एवं  हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव प्रमोद गोयल व फरीदाबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता के दिशा-निर्देश अनुसार  सूरजकुंड मेला परिसर में डीएलएसए फरीदाबाद द्वारा एक भव्य स्टाल नंबर 826, 827 लगाया गया है। इस पर कोई भी पर्यटक, दर्शक आकर अपने कानूनी अधिकार, अपने मुकदमों की जानकारी, अपने मुकदमों को लडऩे के लिए जरूरी सुझाव ले सकता है।

 इसके लिए इस स्टाल पर फरीदाबाद के सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे, पलवल के सीजेएम पीयूष शर्मा, सीजेएम मेवात नीरू कंबोज, पूनम कंवर के साथ विशेषज्ञ अधिवक्ता नीना शर्मा,  संजय गुप्ता, रविंद्र गुप्ता हर समय स्टाल पर मौजूद रहते हैं। इनसे मेला परिसर में आए दर्शक किसी भी वक्त आ कर परामर्श ले सकते हैं और विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ-साथ  सीधे तौर पर संबंधित न्यायाधीशों से बात कर सकते हैं, सलाह ले सकते हैं और अपने मुकदमों को निपटाने के लिए विचार विमर्श भी कर सकते हैं। स्टाल पर दर्शक कानूनी किताबें भी मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि  लोगों को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करने के लिए इस स्टाल पर विशेष प्रबंध किए गए हैं। स्टाल पर कई प्रकार के कल्चरल प्रोग्राम स्कूली बच्चों द्वारा किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ स्टाल में कई जगह सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर लोग सेल्फी लेकर प्रचार के साथ-साथ विषय को भी बढावा दे रहे हैं।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *