2 लाख रूपये से अधिक संपत्ति कर की वसूली के लिए 3 यूनिट सील

120 Views

फरीदाबाद, 19 दिसम्बर। फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल के निर्देश पर निगम के बल्लभगढ़ जोन ने 2 लाख रूपये से अधिक संपत्ति कर की वसूली के लिए बल्लबगढ़ जोन प्रथम के क्षेत्रिय एवं कर अधिकारी प्रेम प्रकाश के नेतृत्व में 3 यूनिटों को सील कर दिया। सील की गई इन इकाईयों में प्लाट नंबर-129 सेक्टर-58  के विरूद्ध 81429 रूपये, प्लाट नंबर-668 सेक्टर-58 के विरूद्ध 61009 रूपये और प्लाट नंबर-698 सेक्टर-58 के विरूद्ध 63208 रूपये संपत्ति कर का बाकी है।

नगर निगम के क्षेत्रिय एवं कर अधिकारी (मुख्यालय) रतन लाल रोहिल्ला ने जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि गत 5 सितम्बर को सरकार के द्वारा अधिसूचित ब्याज माफी योजना के तहत जो संपत्ति करदाता अपने बकाया संपत्ति कर की पूरी राशि 31 दिसम्बर तक एकमुश्त जमा करवाएंगे तो उनका पिछला सारा ब्याज माफ किया जाएगा और उन्हें ब्याज की एक बड़ी राशि का भुगतान नहीं करना होगा। इसके इलावा वर्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 के संपत्ति कर की राशि जमा करने पर 10 प्रतिशत की छूट भी निगम के द्वारा दी जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि संपत्ति करदाताओं को निगम प्रशासन की ओर से सरकार की ब्याज माफी योजना का उल्लेख करते हुए नोटिस भेजे जा रहे है । इन नोटिसों में संपत्ति कर की मूल राशि व कुल ब्याज का विवरण अलग-अलग से दर्शाया गया है जिससे करदाताओं को ब्याज माफी के कारण होने वाले लाभों के बारे में पता लग सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी भी करदाता को इस संबंध में कोई परेशानी आती है या उन्हें अभी तक ये नोटिस प्राप्त नहीं हुए है वे संबंधित संयुक्त आयुक्त या क्षेत्रिय एवं कर अधिकारी से मिलकर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते है। उन्होंने यह भी बताया कि नगर निगम के द्वारा निरन्तरता में टैक्स कलैक्शन कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे कि आम नागरिक और करदाता अपने घरों के नजदीक बकाया कर की राशि जमा कर सकें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *