लिंग्याज विद्यापीठ का दीक्षांत समारोह ऑनलाइन सम्पन्न

फरीदाबाद, 4 जनवरी। जाने-माने शिक्षण संस्थान लिंग्याज विद्यापीठ का वर्ष-2020 का दीक्षांत समारोह गत दिवस ऑनलाइन सम्पन्न हुआ। कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी एसओपी का पूर्ण पालन करते हुए विद्यापीठ की प्रबंध कमेटी ने ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया।

उक्त जानकारी देते हुए विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डा. संदीप सिंह ने बताया कि समारोह के अंतर्गत कुल 559 उपाधियां प्रदान की गईं। इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र चितलुदी साईंकार्तिक को यूनिवर्सिटी टॉपर (तकनीकी प्रोग्राम) एवं बी.कॉम. की छात्रा श्रेया त्यागी को (नॉन तकनीकी प्रोग्राम) से सम्मानित किया गया। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के जीवीकेएस इंस्टीट्यूट के छात्र प्रशांत अग्रवाल को संस्थान के प्रसिद्ध हरिशंकर अवार्ड से नवाजा गया।
ऑनलाइन समारोह के प्रारंभ में डीन (एकेडमिक) डा. विश्वजीत वि. जितुरी ने छात्रों को उपाधि के सम्मान की शपथ दिलाई। तत्पश्चात विद्यापीठ के कुलाधिपति डॉ. पिचेश्वर गड्डे ने छात्रों को गोल्ड मेडल अवार्ड प्रदान किए। विद्यापीठ के कुलपति डा. ए.आर. दुबे ने छात्रों को नकद इनाम एवं प्रमाणपत्र प्रदान किए। छात्रों के बिहाफ पर उपाधियां सभी विभागाध्यक्षों ने प्राप्त कीं।

प्रदान किये गये अवार्डों में मुख्यत: बी.टेक के 147 एवं एम.टेक के 29 अवार्ड प्रदान किए जबकि पीएच.डी के 12 व फार्मेसी के 104 अवार्ड प्रदान किए गए। इसके अलवा दी गई उपाधियों में बीएड, एमसीए, बीसीए, अंग्रेजी, एलएलबी, कॉमर्स एंड मैनेजमेंट तथा आर्चिटेक्ट सहित अन्य विषय शामिल रहे। अंत में विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डा. संदीप सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित कर समारोह का समापन किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!