बालाजी शिक्षण संस्थान द्वारा सम्मानित की गई सृष्टी गुलाटी

फरीदाबाद : बालाजी शिक्षण संस्थान द्वारा सम्मानित की गई सृष्टी गुलाटी। एन.आई. टी. निवासी सृष्टी गुलाटी को उनके द्वारा किये गए विशिष्ट पहचान और कार्यों के लिए बालाजी शिक्षण संस्थान द्वारा एक दिवसीय महाविद्यालय प्रतियोगिता में सम्मानित किया गया। इस महाविद्यालय प्रतियोगिता में सभी बड़े छात्र,छात्राओ ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय के प्रांगण में ही किया गया। बल्लबगढ़ आदर्श नगर फरीदाबाद स्थित बालाजी शिक्षण संस्थान एक जाना माना नाम है जहाँ पर सभी छात्रों को भारतीय संस्कृति के बारे में बारीकी से अध्ययन कराया जाता हैं।

बालाजी संस्थान द्वारा संस्कार नाम से बैसाखी के शुभ अवसर पर इंटर कॉलेज कॉम्पिटिशन रखा गया था। जिसमे कला, कविता, सोलो डांस, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट,सूर्य नमस्कार, चित्रकला आदि विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता रखी गई थी। इस प्रतियोगिता में डी.ए.वी कॉलेज ओर बालाजी कॉलेज के छात्र,छात्राओ ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में सबसे छोटी प्रतिभागी (5) बनने का सौभाग्य एक बार फिर से सृष्टि गुलाटी को प्राप्त हुआ। जगदीश ने बताया कि छोटी सी बेटी की इतनी सारी उपलब्धि होने के कारण ही सृष्टि को इस अलग और बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने के अवसर दिया गया। सभी उपस्थित महानुभावो को पटका ओर स्म्रति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

चित्रकार उदित नारायण ने बताया कि इस बच्ची की विशिष्ट पहचान (वर्ल्ड रिकॉर्ड) में नाम दर्ज होना बड़ी उपलब्धि है। छोटी सी उम्र में ही इतना बड़ा नाम किया है और बड़े बड़े मंच पर भी सम्मानित होने के सौभाग्य मिला। बालाजी शिक्षण संस्थान द्वारा एक दिवसीय अन्तर महाविद्यालय प्रतियोगिता बालाजी शिक्षा उत्सव संस्कार 2021 का भव्य आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में पांच वर्षीय सृष्टी गुलाटी द्वारा छोटी सी कविता और गायत्रीमंत्र उच्चारण का पाठन किया गया। जिसे बहुत ही अच्छे और शानदार तरीके से किया गया। फरीदाबाद में ट्रैफिक ताऊ के नाम से प्रसिद्ध वीरेंद्र बल्हारा ने बताया की इस बेटी की प्रतिभा को वह लगभग 3 साल से देखते आ रहे है बहुत ही अच्छी प्रतिभा है इस अबोध बालिका में। सभी के द्वारा नन्ही परी सृष्टी गुलाटी को ( सर्टिफिकेट ऑफ अप्परेशशन) प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में जगदीश, वीरेन्द्र बल्हारा, डॉ रामवतार, चित्रकार उदित नारायण आदि सभी उपस्थित रहे।

बल्लबगढ़ फरीदाबाद में बालाजी शिक्षण संस्थान भारतीय संस्कृति के बारे में बताते हैं। सभी को गहन अध्यन कराया जाता है और बहुत ही अच्छे ढंग से प्रचलित करता है ओर बहुत ही अच्छे ढंग से विद्या का पाठ कराया जाता हैं। बालाजी शिक्षण संस्थान एक जाना पहचाना नाम है शिक्षा के क्षेत्र में। फ़रीदाबाद हरियाणा से प्रवीन गुलाटी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!