जिला न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए 10 जज नियुक्त किए

फरीदाबाद : हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्थानीय न्यायिक परिसर में जिला सत्र एवं न्यायाधीश वाईएस राठौड़ के मार्ग दर्शन मे आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सीजेएम कम् जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव मंगलेश कुमार चौबे ने दी। उन्होंने बताया कि आगामी 10 जुलाई को न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन के मद्देनजर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए 9 न्यायधीशों के अलग बेंच बनाए गए हैं।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालतों में लोगों के आपसी सहमति से केसों का निपटारा किया जाएगा। सीजीएम मंगलेश कुमार चौबे ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एडिशनल सेशन जज राजेश शर्मा की अदालत में सभी इंश्योरेंस कंपनियों, मोटर एक्सीडेंट क्लेम, ट्रिब्यूनल के केसों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद गौतम को सदस्य के तौर पर नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेंद्र सुरा की अदालत में बिजली से संबंधित केसों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता ओम प्रकाश सैनी को नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि अतिरिक्त प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट कुमारी यशिका यादव की अदालत में पारिवारिक मामलों का निपटान किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता कुमारी नीना शर्मा को लगाया गया है।

अतिरिक्त जिला एवं सत्र जिला जज कम प्रजाईडिंग ऑफिसर ट्रिब्यूनल कम लेबर कोर्ट डॉक्टर संजीव तीनजन की अदालत में इंडस्ट्रियल ट्रिब्यूनल कम लेबर कोर्ट से संबंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता कुमारी संगीता रावत को नियुक्त किया गया है। एलडी मुख्य जुडिशल मैजिस्ट्रेट संदीप चौहान की अदालत में समरी और एमसीएफ से संबंधित केसों का निपटान किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता शिव कुमार को नियुक्त किया गया है। एलडीए जुडिशल मैजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास कुमारी अनुराधा की अदालत में सभी यातायात चालानों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता लखीराम को नियुक्त किया गया है। एलडी ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट फस्ट क्लास गगनदीप गोयल की अदालत में ट्रेफिक चालान केसों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता कुमारी रेनू सिंह को नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि एलडी जुडिशल मैजिस्ट्रेट फस्ट क्लास गौरंग शर्मा की अदालत में ऑल इन एक्ट केसों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता कुमारी आशा अरोड़ा को नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि एलडी एडिशनल सिविल जज कम जुडिशल मैजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह की अदालत में सभी सिविल और क्रिमिनल केसों का निपटारा किया जाएगा। इसके लिए पैनल अधिवक्ता धर्मेंद्र प्रकाश को नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!