एनसीबी हरियाणा प्रमुख श्रीकांत जाधव के दिशानिर्देशों से नशे के विरुद्ध किया जागरूक

  • समस्त हरियाणा के लोग 9050891508 पर निर्भीक होकर दे सकते हैं गुप्त सूचनाएं- डॉ. अशोक

फरीदाबाद : हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख, अम्बाला मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं प्रयास हरियाणा के संस्थापक भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी श्रीकांत जाधव साहब के दिशानिर्देशों से समस्त हरियाणा को नशा मुक्त करने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा बागडोर सौंपी गई है। हरियाणा राज्य में वर्ष 2020 में हरियाणा पुलिस के अधिकारीयों और कर्मचारियों को लेकर हरियाणा को नशा मुक्त करने के लिए एनसीबी हरियाणा का गठन किया गया था जिसके सर्वप्रथम सर्वोच्च अधिकारी श्रीकांत जाधव साहब को नियुक्त किया गया है। उनके मार्गदर्शन और दिशानिर्देशों से हरियाणा के सभी क्षेत्रों में एनसीबी के अधिकारी और कर्मचारी प्रतिदिन नशे का व्यापार करने वाले व्यक्तियों को सलाखों के पीछे भेज रहे हैं तो दूसरी और जागरूकता के माध्यम से लोगों को और विशेष रूप से युवाओं और छात्रों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

आज हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा फरीदाबाद के रेलवे स्टेशन पर जागरूकता के लिए पहुंचे और रेलवे सुरक्षा बल की उप निरीक्षक अनीता सेजवार एवं राजकीय रेलवे पुलिस के सदस्यों के साथ लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया। डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने यात्रियों को एकत्रित करके उन्हें नशे के दुष्प्रभावों से परिचित कराते हुए कहा कि आज समय की आवश्यकता है कि नशे की बढ़ रही प्रवृति पर अंकुश लगाया जाए। सबसे भयंकर नशे अफीम, चरस, चिट्टा, स्मैक, गांजा, चुरा पोस्त, नशे के टीके और नशे की गोलियां आदि हैं जिनसे हमे दूर रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने ब्यूरो के हेल्पलाइन नंबर 9050891508 का वर्णन करते हुए कहा कि यह हेल्पलाइन समस्त हरियाणा के लिए है। कोई भी व्यक्ति ऐसे व्यक्ति की गुप्त सुचना इस पर निर्भीक होकर दे सकता है और नशा छोड़ने वाले भी इस पर सम्पर्क कर लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने एकत्रित समूह से हाथ उठवाकर वचन लिया कि वे जीवन में किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे और अन्य लोगों को भी नशा न करने के लिए जागरूक करेंगे।

इस अवसर पर उप निरीक्षक राजेंद्र कुमार सहित अनेक कर्मचारी और यात्रीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!