आजादी के अमृत महोत्सव के तहत डालसा द्वारा ग्रामीण महिलाओं को किया जागरूक : सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

फरीदाबाद, 25 अक्टूबर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चैयरमेन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण वाईएस राठौर के दिशा निर्देश अनुसार तथा सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे के मार्ग दर्शन में पैनल अधिवक्ताओं द्वारा ग्रामीण महिलाओं को कानूनी अधिकारों बारे जागरूक किया।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गांव शाहपुर कलां में महिलाओं से संबंधित कानून (घरेलू हिंसा से महिलाओं की सुरक्षा, महिलाओं के खिलाफ अपराध, स्वास्थ्य अधिकार) महिलाओं, गिरफ्तार महिलाओं और बंदियों पर आधारित कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित किए गए। न्यायाधीश मल्लेश कुमार चौबे सीजेएम ने आगे बताया कि 75 वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में गांव मुजेडी़ में मौलिक कर्तव्यों पर आधारित ग्रामीणों को जागरूक किया और और पीड़ितो को मुआवजा योजनाओं के पंपलेट वितरण भी किए गए। इस प्रक्रिया के दौरान ग्रामीण लोगों व बच्चों के बीच मौलिक कर्तव्यों पर आधारित कानूनी पुस्तकें भी वितरण की गई।

न्यायाधीश ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कानूनी अधिकार और अधिकार क्षेत्र के साथ-साथ सेक्टर- 12 में कानूनी योग्यता की गुणवत्ता पर आधारित कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।इस प्रक्रिया के दौरान 400 लोग लाभान्वित हुए।

इन गतिविधियों के दौरान पैनल अधिवक्ता मंजुला अरोड़ा, रविंद्र गुप्ता, जीत कुमार रावत, राजेंद्र गौतम, रामवीर तंवर शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!