‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत पुलिसकर्मियों ने छात्रों को साथ लेकर सेक्टर-3 बल्लबगढ़ एरिया में देशभक्ति नारे लगाते हुए जोरों शोरों से निकाली पदयात्रा

88 Views

फरीदाबाद : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे ‘हर घर तिरंगा‘ के तहत फरीदाबाद पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में रैली तथा पद यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। फरीदाबाद पुलिस हर घर तिरंगा के लिए चला रहे जागरूकता अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी के अंतर्गत डीसीपी बल्लबगढ़ कुशल सिंह के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश पर बल्लबगढ़ सेक्टर-3 चौकी इंचार्ज सतीश कुमार ने अपनी टीम के साथ अग्रवाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लबगढ़ सेक्टर-3 के छात्रों के साथ मिलकर पदयात्रा निकाली जिसमें करीब 1000 छात्रों ने भाग लिया। पुलिस चौकी इंचार्ज ने पद यात्रा का नेतृत्व किया। पद यात्रा में पुलिसकर्मीयों के साथ अग्रवाल स्कूल के चैयर मेंन देवेन्द्र गुप्ता तथा प्रिंसिपल रचना और स्कूल का स्टाफ मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में आजादी महोत्सव जोरों शोरों से मनाया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि इस वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस तक अधिक से अधिक घरों पर तिरंगा झंडा लहराया जाए जिसके लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। पुलिसकर्मियों द्वारा रैली तथा पदयात्रा निकालकर नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत आज बल्लबगढ़ के सेक्टर-3 में स्थित अग्रवाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लबगढ़ में पुलिसकर्मियों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं तथा आमजन को साथ लेकर जागरूकता अभियान के अंतर्गत पदयात्रा तक स्कूल से होते हुए सेक्टर-3 के एरिया में सुबह 8.30 बजे से 10.00 बजे पद यात्रा निकाली। पद यात्रा के दौरान देश भक्ति के नारे गुंजते रहे पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने पदयात्रा का नेतृत्व करते बल्लाबगढ़ एरिया में आमजन को देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीरों द्वारा दिए गए किए गए बलिदान का महत्व समझाया तथा देश भक्ति गीत गाए तथा नारे लगाए जिससे पूरा फरीदाबाद देशभक्ति भावना से विभोर हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा निकाली जा रही तिरंगायात्रा का फरीदाबाद के नागरिकों द्वारा भरपूर सहयोग मिल रहा है और वह इस अभियान से जुड़े पुलिसकर्मियों और आमजन का तहे दिल से स्वागत कर रहे हैं। जहां जहां से पुलिस रैली तथा पदयात्रा निकाली जा रही है आमजन फूल बरसाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं। इन रैली तथा पद यात्राओं का उद्देश्य आमजन में देशभक्ति की भावना को बल देना है ताकि वह देश हित में कार्य करने के लिए प्रेरित हों और हमारा देश तरक्की की नई बुलंदियों को छू सकें इसलिए प्रत्येक नागरिक 15 अगस्त अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.