हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की अपील !

298 Views

फरीदाबाद 24 सितम्बर। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है ! चुनाव आयोग ने हरियाणा में चुनाव तिथि 21/10/19 निर्धारित की गई है।उसी दिन अहोई अष्टमी का त्यौहार है, जो हमारे हिंदू धर्म में बहुत बड़ा व्रत माना जाता है। यह त्यौहार संपूर्ण भारत में बहुत ही आस्था के साथ मनाया जाता है।इसी को लेकर आज संस्कार फाउंडेशन ने फरीदाबाद डीसी की अनुपस्थिति में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार को चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा ! एसडीएम अमित कुमार ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत प्रभाव से इस ज्ञापन को आगे भिजवाने का कार्य किया !

संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्ष परमिता चौधरी ने बताया कि यह व्रत महिलाएं अपनी संतान की सलामती व घर में सुख शांति  के लिए रखती हैं। पूरे दिन भूखी प्यासी रहकर सांयकाल में यह व्रत संपन्न होता है। इस व्रत के कारण महिलाओं को चुनाव में लंबी-लंबी कतार में,धूप में खड़े रहने व भूखे प्यासे रहने के कारण भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।इसका सीधा असर चुनाव प्रक्रिया पर भी पड़ेगा।जिसका परिणाम चुनाव में वोट बैंक पर अप्रत्यक्ष रूप से पड़ने की संभावना अधिक है।

संस्कार फाउंडेशन इस विषय की गंभीरता को देखते हुए चुनाव आयोग का ध्यान इस ओर केंद्रित करना चाहता है। साथ ही यह विनम्र निवेदन करता है कि बेहतर चुनाव के लिए, सौ प्रतिशत वोटिंग के लिए और एक अच्छा नेता चुनने के लिए,हमारे त्यौहार की गरिमा को बनाए रखने के लिए तथा महिलाओं के सम्मान के लिए महिलाओं को भी तनाव मुक्त किया जाए, ताकि वह भी अपना वोट देकर एक अच्छा नेता चुन सकें। महिलाएं भी समाज के प्रति अपने दायित्व/जिम्मेदारी को निभा सकें। चुनाव आयोग चुनाव तिथि में परिवर्तन करके सफलतापूर्वक समाज को सहयोग करें। ताकि 100% मतदान हो सके ! इस मौके पर परमिता चौधरी, रजनी, काजल, टीना, पूजा, सपना शर्मा, रहमानी, राज शर्मा, दिव्या डागर , नेहा , सुनैना , कुसुम शर्मा, शबनम उपस्थित रहे !

Spread the love