हरियाणा काली मंदिर परिसर में महासप्तमी की पूजा की गई

279 Views

फरीदाबाद, 5 अक्टूबर। सेक्टर 29 के हरियाणा काली मंदिर परिसर में स्वामी विवेकानंद एसोसिएशन (पंजी.) के पांच दिवसीय शारदोत्सव-2019 के दूसरे दिन महासप्तमी की पूजा की गई। मंदिर परिसर में पंडित तरुण भट्टाचार्य की देखरेख में आयोजित माता महासप्तमी पूजन के लिए भारी संख्या में सेक्टरवासियों ने भाग लिया। दुर्गा पूजा महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हर वर्ग के प्रतिभागी बढ़-चढक़र भाग ले रहे हैं।
पंडित जी ने बताया कि हमारे देश में देवताओं से अधिक देवियों को महत्व दिया जाता है और इन सभी देवियों में माँ दुर्गा को सबसे ऊंचा सम्मान दिया जाता है क्योंकि उनहीं से संसार की सभी शक्तियाँ प्राप्त होती हैं। दुर्गा पूजा के रूप में हम सत्री शक्ति की पूजा करते हैं। लोग देवी दुर्गा को दुर्गोत्सनी अर्थात बुराई की विनाशक और भक्तिों की रक्षक के रूप में पूजा करते हैं।
इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणब चक्रवर्ती, उपाध्यक्ष अमित सेनगुप्ता, महासचिव शाश्वत चक्रवर्ती, संयुक्त सचिव नाबा कुमार, कोषाध्यक्ष पलटू सरकार, अरबिन्दो बिश्वास, सुपर्णा भट्टाचार्य, कुमकुमन सेनगुप्ता, सधम घोष, सोमा चक्रवर्ती, डॉली दत्ता, आशिमा घोष, प्रणब चाकी, अनूप दत्तागुप्ता, आशीष डे, गोपाल रॉय, अनन्त साहा, बिजय सरकार तथा अंशुमन दास विशेष रूप से उपस्थित रहे। 

Spread the love